>

सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की मूल भावनाओं को लेकर मोदी और योगी की सरकारें कल्याण और विकास के लिए कर रही हैं कार्यंः राधेश्याम प्रजापति

विजन लाइव/दनकौर

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के 8 वर्ष पूरे होने और साथ ही दूसरी पारी में उत्तर प्रदेश में महंत योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा 100 दिन पूरे होने पर मंडल अध्यक्ष राष्ट्रीय हिंदू संघ/मंडल अध्यक्ष विश्व हिंदू जन कल्याण संस्था/संभावित प्रत्याशी. चेयरमैन पद नगर पंचायत दनकौर राधेश्याम प्रजापति भाजपा सरकारों की उपलिब्ध्या गिनाते हुए कहा है कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की मूल भावनों को लेकर मोदी और योगी की सरकारें प्रत्येक वर्ग के लोगों के कल्याण और विकास के लिए कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि योगी योजना-2022 के तहत मुख्यमंत्री योगी जी के द्वारा उत्तर प्रदेश के नागरिको के लिए बहुत सी कल्याणकारी योजनाओ को आरम्भ किया गया है। इन योजनाओ के माध्यम से राज्य के नागरिको को बहुत से लाभ प्राप्त होंगे और राज्य की स्थिति में भी सुधार होगा।

>
>

 इन जनकल्याणकारी योजनाओं में उत्तर प्रदेश गोपालक योजना,यूपी फ्री टेबलेट/स्मार्ट फोन योजना,यूपी स्कॉलरशिप योजना,उत्तर प्रदेश शादी अनुदान योजना,मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना,मुख्यमंत्री प्रवासी श्रमिक उद्यमिता विकास योजना,यूपी आसान किस्त योजना,बीसी सखी योजना,मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना,यूपी फ्री बोरिंग योजना,वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट योजना,यूपी मिशन शक्ति अभियान,राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना,यूपी भाग्यलक्ष्मी योजना,उत्तर प्रदेश श्रमिक भरण पोषण योजना,मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना,यूपी युवा स्वरोजगार योजना अप्लाई,कन्या सुमंगला योजना संचालित हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी जनकल्याणकारी योजनाओं से उत्तर प्रदेश का सर्वांगीण विकास किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि संपन्न हुए विधान सभा चुनावों में जनता ने योगी जी का भारी बहुमत देकर पुनः मुख्यमंत्री बनाया है और वहीं उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के विकास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार के 100 दिन पूरे होने पर भिन्न भिन्न प्रकार के मंत्रालय द्वारा विभिन्न प्रकार कल्याणकारी कार्यक्रम महिला कल्याण, युवा कल्याण, कृषि कल्याण के लिए व्यापक पैमाने पर कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।