>

यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (YIAPL) ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NIA) के विकास के लिए ICAD होल्डिंग लिमिटेड को मास्टर सिस्टम इंटीग्रेटर (MSI) सलाहकार के रूप में चुना

 

>

विजन लाइव/ नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (YIAPL) ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NIA) के विकास के लिए ICAD होल्डिंग लिमिटेड को मास्टर सिस्टम इंटीग्रेटर (MSI) सलाहकार के रूप में चुना है। आईसीएडी एनआईए को सिस्टम इंटीग्रेशन डिजाइन, इंटीग्रेशन प्रोग्राम मैनेजमेंट और आईसीटी और एयरपोर्ट सिस्टम के एकीकरण के साथ सहयोग करेगा। आईसीएडी कोर एयरपोर्ट सिस्टम के कार्यान्वयन और एकीकरण का भी नेतृत्व करेगा।

 आईसीएडी, एक वैश्विक प्रौद्योगिकी निगम, एक आधुनिक, डिजिटल हवाई अड्डे के निर्माण के लिए आवश्यक आईसीटी प्रणालियों के डिजाइन, स्थापना, एकीकरण और रखरखाव के लिए एक विशेषज्ञ के रूप में जाना जाता है।

 एनआईए एक डिजिटल हवाई अड्डे के रूप में एक नया बेंचमार्क स्थापित करेगी, जिसमें अत्याधुनिक तकनीक के कार्यान्वयन के साथ हवाई अड्डे के माध्यम से एक निर्बाध और अधिकतर संपर्क रहित प्रवाह प्रदान किया जाएगा। यह एकीकृत प्रणालियों, सेवाओं और इनडोर नेविगेशन, यात्री प्रवाह प्रबंधन और डेटा एनालिटिक्स जैसी तकनीकों के उपयोग द्वारा समर्थित होगा। एनआईए में स्थापित किए जाने वाले डिजिटल वातावरण में भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय की डिजीयात्रा नीति के अनुरूप सभी चौकियों पर पेपरलेस डिजिटल प्रोसेसिंग शामिल है।

>

 यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा, “डिजिटल हवाई अड्डे के हमारे दृष्टिकोण को जीवंत करने के लिए आईसीएडी के साथ साझेदारी करके हमें खुशी हो रही है। एनआईए वास्तव में एक आधुनिक, कुशल और ग्राहक-अनुकूल हवाई अड्डा होगा, जो यात्रियों को उच्चतम स्तर की सुविधा और कनेक्शन बनाने में आसानी के साथ-साथ अपने भागीदारों को वाणिज्यिक लाभ प्रदान करेगा। डिजिटल ग्रीनफील्ड हवाईअड्डा सभी हवाईअड्डा भागीदारों के लिए संपर्क रहित यात्रा अनुभव और लागत प्रभावी संचालन को सक्षम करेगा।

 श्री घासन सईघ, सीईओ ग्रुप, आईसीएडी ने कहा, "हम आईसीएडी में भारत के सबसे उन्नत, एकीकृत और पर्यावरण-टिकाऊ हवाई अड्डे - आईसीएडी द्वारा शुरू की गई 45वीं हवाईअड्डा परियोजना - हमारी खिड़की खोलने के लिए नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ मिलकर काम करेंगे। पूर्व के लिए हमारी विशेषज्ञता और सेवाओं की पेशकश करने का अवसर। समय के साथ, हम भारत में एनआईए और अन्य हवाई अड्डों के साथ और अधिक पुरस्कारों की आशा करते हैं। एक एमएसआई सलाहकार की क्षमता में, हम हवाई अड्डे के भीतर सिस्टम एकीकरण डिजाइन, कार्यक्रम प्रबंधन और आईसीटी और हवाईअड्डा सिस्टम के एकीकरण के साथ एनआईए का समर्थन करने की उम्मीद करते हैं।

 ईसीएडी ने व्यापक एमएसआई परामर्श सेवाएं प्रदान करने के लिए विशेष रूप से विप्रो लिमिटेड और यूएसए से रॉस एंड बरुज़िनी के साथ भागीदारी की है।

>

आईसीएडी ने व्यापक एमएसआई परामर्श सेवाएं प्रदान करने के लिए विशेष रूप से विप्रो लिमिटेड और यूएसए से रॉस एंड बरुज़िनी के साथ भागीदारी की है।

  यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड

वाईआईएपीएल ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी की 100% सहायक कंपनी है, जिसे जेवर में ग्रीनफील्ड नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को विकसित करने के लिए एक विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवी) के रूप में शामिल किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एनआईए) के विकास को शुरू करने के लिए 7 अक्टूबर, 2020 को यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) के साथ रियायत समझौते पर हस्ताक्षर किए। कंपनी उत्तर प्रदेश सरकार, न्यू ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण और ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के साथ मिलकर सार्वजनिक-निजी भागीदारी परियोजना को लागू करने के लिए जिम्मेदार होगी।