>

 

>

रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली कैपिटल शीघ्र ही बिहारी लाल इंटर कॉलेज दनकौर में कंप्यूटर लैब का निमार्ण कराएगा

 

>

जरूरतमंद छात्राआेंं को 100 बाइसाईकिलें वितरित कर रोटेरी क्लब ऑफ दिल्ली कैपिटल पुण्य का भागीदार बनाः अशोक अग्रवाल

 

>

कनारसी और चपरगढ आदि गांवों से स्कूल में पढने वाली छात्राओं को जब बाइसाईकिल का वितरण किया गया तो उन्होंने अतिथिगणों का थैक्यू कह कर स्वागत किया

 

>


>

साइकिल भेंट करने में रोटरी क्लब दिल्ली मोनार्क, रोटरी क्लब कैपिटल और रोटरी क्लब दिल्ली अचीवर ने विशेष योगदान कियाःविनोद गोयल

 

>


>

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

बिहारी लाल इंटर कॉलेज दनकौर की छात्राओं को रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली कैपिटल की ओर से बाइसाइकिलों का वितरण किया गया। इस समारोह के मुख्य अतिथि रो० अशोक अग्रवाल मंडल अध्यक्ष रोटरी मंडल 3012 रहे। सर्वप्रथम मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर वंदना की गई और फिर बिहारी लाल इंटर कॉलेज दनकौर के संस्थापक स्व0 बिहारी लाल जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया गया। स्काउट एंड गाइड व एनसीसी की मधुर धुनों के साथ मार्च पास्ट करते हुए प्रेयर ग्रांउड के लिए रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली कैपिटल से आए अतिथिगणों को ले जाया गया और फिर वहां पर 100 छात्राओं को बाइसाईकिलों का वितरण किया गया। इनमें कनारसी और चपरगढ आदि गांवों से स्कूल में पढने वाली छात्राओं को जब बाइसाईकिल का वितरण किया गया तो उन्होंने अतिथिगणों का थैक्यू कह कर स्वागत किया। वहीं रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली कैपिटल से आए अतिथिगणों ने छात्राओं से कहा कि लंबी दूरी कर वे स्कूल आती हैं अब बाइसाईकिल के सहारे उनका सफर आसान हो गया है यह बाइसाईकिल शिक्षा के लक्ष्य को पूरा करते हुए मंजिल पाने में काफी मद्दगार साबित होगी। बिहारी लाल इंटर कॉलेज के पूर्व प्रबंधक एवं वर्तमान संरक्षक और आज के वितरण समारोह के मास्टर आप सेरेमनी रो० विनोद गोयल ने कहा कि विद्यालय को साइकिल भेंट करने में रोटरी क्लब दिल्ली मोनार्क, रोटरी क्लब कैपिटल और रोटरी क्लब दिल्ली अचीवर ने विशेष योगदान किया है रोटरी क्लब गाजियाबाद अनंत ने विद्यालय को शो मोल्डेड कुर्सियां उपलब्ध कराई है। उन्होंने 100 छात्राओं को बाइसाईकिल वितरित किए जाने पर रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली कैपिटल की पूरी टीम का धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। प्रिंसीपल महकार सिंह ने कहा कि बिहारी लाल इंटर कॉलेज दनकौर क्षेत्र का एक ऐसा शिक्षा संस्थान है जिसे करीब 75 वर्ष हो गए हैं और दनकौर ही नही बल्कि पूरे क्षेत्र के गरीब बच्चों को शिक्षा प्रदान करने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली कैपिटल की पूरी टीम बधाई की पात्र है जो यहां पर 100 छात्राओं को बाइसाईकिलें वितरित की हैं। उन्होंने कहा कि बिहारी लाल इंटर कॉलेज के भवन निमार्ण और रखरखाव के लिए कई सामाजिक संस्थाए और सामाजिक लोग आगे आए हैं। कुछ लोगों ने ंपखे प्रदान किए हैं और तो कुर्सी दी गई हैं।

>
>
>
 उन्होंने कहा कि 100 छात्राओं को साइकिल वितरित की गई है वह गांव से 10.10 किलोमीटर दूर से आती हैं और साइकल ना होने की वजह से विद्यालय आने में अक्सर लेट हो जाती हैं अब साइकिल मिल जाने से वह छात्राएं समय से विद्यालय आएंगी और अपनी पढ़ाई पर फोकस कर सकेंगी और छात्राओं की सुरक्षा की दृष्टि से भी साइकिल इन के लिए बहुत उपयोगी होगी क्योंकि वह अब स्कूल के बाद साइकिल के द्वारा समय से अपने घर पहुंच सकेंगी। मुख्य अतिथि रोटेरियन अशोक अग्रवाल ने कहा कि जब ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा का उजियारा फैला रहे बिहारी लाल इंटर कॉलेज की छात्राओं का 100 बाइसाईकिलें वितरित किए जाने का प्रस्ताव आया तो दिल्ली की तीनो रोटरी क्लब की टीमों के पदाधिकारियों ने तत्काल सहमति प्रदान कर दी और फिर यह कार्यक्रम आज धरातल पर उतरा है। उन्होंने कहा कि दनकौर के बिहारी लाल इंटर कॉलेज में दूर दूर दराज से छात्राएं पैदल तक शिक्षा ग्रहण करने के लिए आती हैं।

>

>
>

 इन जरूरतमंद छात्राआेंं को 100 बाइसाईकिलें वितरित कर रोटेरी क्लब ऑफ दिल्ली कैपिटल पुण्य का भागीदार बना है। उन्होंने कहा कि बिहारी लाल इंटर कॉलेज दनकौर में वाकई गरीब बच्चें शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और यहां संसाधानों की भी बडी कमी हैं। रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली कैपिटल शीघ्र कंप्यूटर लैब का निमार्ण कराएगा। इस मौके पर बिहारी लाल इंटर कॉलेज के शिक्षकों में प्रिंसीपल महकार सिंह, हरि प्रकाश शर्मा, सुनील धीरन, विजयपाल शास्त्री, जसवीर मलिक, राहत अली  आदि ने अतिथियों का पौधा भेंट कर स्वागत किया। इस मौके पर कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंधक मनोज गोयल, अध्यक्ष कमल गोयल, रो० गौतम जावेरी, रो० भवनेश कंवर, रो० शशांक गुप्ता, डिस्ट्रिक्ट ट्रेजरार रो० सुरेंद्र शर्मा, डिस्टिक सेक्रेट्री रो० अजय गर्ग, असिस्टेंट गवर्नर रो० सतीश जिंदल डी० डी० जेड, रो० प्रवीण गर्ग,  कोऑर्डिनेटर रो० मुकुल गोयल, कोऑर्डिनेटर रो० धवल गुप्ता, कोऑर्डिनेटर रो० विवेक गुप्ता, प्रबंध समिति के समस्त पदाधिकारी व प्रवक्ता हरि प्रकाश, के के कटियार, जयप्रकाश, रिष्टमंत वशिष्ठ आदि शिक्षक शिक्षिकां उपस्थित रहे।