>


 

आए दिन यहां पर  बडे पर्दे की फिल्म, बेवसीरीज,एलबम, देहाती फिल्मों की हो रही हैं, शूटिंग

 


बडे पर्दे पर रिलीज होने वाली फिल्म ’’नूरानी चेहरा’’ की चल रही है,दनकौर क्षेत्र मे शूटिंग

 


मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/गौतमबुद्धनगर

गौतमबुद्धनगर के यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र में देश की बडी फिल्म सिटी बनाए जाने की योजना परवान चढ रही है। सीएम योगी का फिल्म सिटी और नोएडा इंटरनेशल जेवर एयरपोर्ट एक ड्रीम प्रोजेक्ट रहे हैं। इनमें नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधाशिला रखी जा चुकी है जब कि फिल्म सिटी के लिए भी यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण बडी शिद्दत से लगा हुआ है। यीडा सिटी(यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ) के सेक्टर-21 में बनने वाली इस फिल्म सिटी का निर्माण करीब 1000 एकड़ में किया जाएगा, वहीं फिल्म सिटी में एक यूनिवर्सिटी खोलने की भी योजना है। फिल्म सिटी के यहां मूर्तरूप में आने से पहले ही फिल्मकारों का तेजी से झुकाव बढाने लगा है। आए दिन यहां पर  बडे पर्दे की फिल्म, बेवसीरीज,एलबम, देहाती फिल्म की शूटिंग हो रही हैं। हाल में नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में भी एक बडे हीरो शूटिंग के सिलसिले में आए थे। 1 दिन पहले ही यीडा सिटी में बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के सामने में दनकौर की ईदगाह के पास एक बेवसीरीज की शूटिंग हुई थी।


फिलहाल गौतमबुद्धनगर में ही बडे पर्दे पर जल्द की रिलीज होने वाली फिल्म ’’नूरानी चेहरा’’ की शूटिंग चल रही है। इन फिल्मकारों के लिए ग्रेटर नोएडा और यीडा सिटी के कई स्पॉट मुफीद साबित हो रहे हैं। इसकी एक वजह यहां की साफ सुथरी और चौडी सडकें  व इधर उधर हरियाली तथा इठलाते इतराते हुए रंगे बिरंगे फूल व फव्वारों का अनुकूल माहौल है और ये सब फिल्मकारों को खूब भा रहा है। दूसरा यहां शूटिंग देखने के दीवानों की इतनी भीड नही होती है जैसा दूसरे बडे शहरों और स्थानों पर आ जाती है जहां फिल्मकारों का सबसे ज्यादा पसीना तो भीड को नियंत्रित करने में ही छूट जाता है। ग्रेटर नोएडा की बात करें तो यहां सेक्टर चाई फाई में मीडिया विलेज सोसायटी में ज्यादातर बेबसीरीज और कई तरह छोटी मोटी फिल्मों की शूटिंग होती रही हैं।

वहीं ग्रेटर नोएडा के ही बिलासपुर कसबे में फिलहाल बडे पर्दे पर आनी वाली फिल्म नूरानी चेहरा की शूटिंग चल रही है। बिलासपुर कसबे के मैन बाजार में सीन का फिल्माया जा रहा है।
2 दिन पहले ही फिल्म ’’नूरानी चेहरा’’ की शूटिंग यीडा सिटी के दनकौर कसबे में हुई थी। बाबा फिरोज शाह चिश्ती निजामी रहमुल्लाह आलैहि दनकौरी की ऐतिहासिक दरगाह पर फिल्म के हीरो नवाजुद्दीन सिद्दीकी और हीरोईन नुपुर सेनन के साथ सीन फिल्माया गया था। यदि फिल्म ’’नूरानी चेहरा’’ की शूटिंग की बात करें तो बताया गया है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नुपुर सेनन की फिल्म नूरानी चेहरा की शूटिंग गत 14 फरवरी-2022 को वैलेंटाईन-डे के मौके पर शुरू हुई थी। बताया गया है कि इस फिल्म की शूटिंग देश के कई हिस्सों में और कुछ दूसरे देशों में भी होगी। फिल्म के बारे में बात करते हुए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि लुक्स धारणा का विषय है। यह एक ऐसी फिल्म है जो समाज की इस सबसे बड़ी गलतफहमियों में से एक को आईना दिखती है। लव स्टोरी मूवी के जरिए एक जरूरी मुद्दे पर भी बात होने वाली है। उनकी सह.अभिनेत्री नूपुर सेनन ने रोमांस उपन्यासकार केट एंजेल के हवाले से कहा कि बाहरी सुंदरता आकर्षित करती है, लेकिन आंतरिक सुंदरता मोह लेती है। नवानियत सिंह द्वारा निर्देशित ’’नूरानी चेहरा’’ फिल्म दर्शकों को हंसने के साथ.साथ सोचने पर मजबूर करेगी। फिल्म में त्वचा का रंग, शरीर की सकारात्मकता और गंजगीपन जैसे विषय पर भी बात होगी। सब कुछ ठीक रहा तो आगामी 4 सितंबर-2022 ’’नूरानी चेहरा’’ फिल्म रिलीज होगी।