विजन लाइव / घरबरा गांव     

  राज्यसभा के उपसभापति और गुर्जर समाज के बड़े नेता सुरेंद्र सिंह नागर ने जेवर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार धीरेंद्र सिंह के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। पिछले 2 दिनों से सुरेंद्र सिंह नागर जेवर विधानसभा सीट के गांव-गांव जाकर वोट मांग रहे हैं। खासतौर से वह गुर्जर समाज से धीरेंद्र सिंह के लिए पुरजोर समर्थन की मांग कर रहे हैं। इसी सिलसिले में मंगलवार को सुरेंद्र नागर ने कहा, "अगर धीरेंद्र सिंह विधायक बनेंगे तो मैं राज्यसभा सांसद बनूंगा। धीरेन्द्र सिंह का चुनाव जीतना ना केवल विकास की जीत होगी बल्कि जेवर क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि होगी।" सुरेंद्र नागर ने नाम ना लेते हुए समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन के उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना को बाहरी और मौकापरस्त करार दिया है।

"भारतीय जनता पार्टी ने गुर्जर समाज की इज्जत बढ़ाई है"

 मंगलवार की सुबह सुरेंद्र सिंह नागर और धीरेंद्र सिंह ग्रेटर नोएडा शहर के पास घरबरा गांव में चुनाव प्रचार करने गए थे। यह गुर्जर समाज की बहुलता वाला गांव है। इस दौरान सुरेंद्र सिंह नागर ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी ने गुर्जर समाज का सम्मान बढ़ाया है। मुझे राज्यसभा का उपसभापति बनाकर उपराष्ट्रपति की कुर्सी पर बैठाया है। इससे मेरा व्यक्तिगत सम्मान नहीं बढ़ा है। यह पूरे गुर्जर समाज का सम्मान है। जब मैं राज्यसभा में सभापति की कुर्सी पर बैठता हूं तो देश के तमाम बड़े-बड़े दिग्गज नेता मेरे सामने बैठते हैं। यह आप लोगों का सम्मान है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से हमारे ऊपर किए गए एहसान की चुकाने का वक्त है। धीरेंद्र सिंह से बेहतर उम्मीदवार जेवर विधानसभा क्षेत्र को नहीं मिल सकता है। पिछले 5 वर्षों के दौरान धीरेंद्र सिंह ने दिन-रात अपने इलाके के लिए काम किया है। मैं आप लोगों को साफतौर पर कहना चाहता हूं कि अगर धीरेंद्र सिंह विधायक बनेंगे तो मैं सांसद बनूंगा। अब फैसला आप लोगों के हाथ में है।"


"गृहमंत्री अमित शाह ने मुझे मित्र कहा, मित्रता का फर्ज निभाइये"

सुरेंद्र सिंह नागर ने अपने सजातीय मतदाताओं को याद दिलाते हुए कहा, "पिछले दिनों गृहमंत्री अमित शाह ग्रेटर नोएडा आए थे। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान मुझे मित्र कहकर संबोधित किया। यह गुर्जर समाज के लिए कोई छोटी बात नहीं है। अमित शाह देश में दूसरे नंबर के व्यक्ति हैं। उनकी गिनती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे स्थान पर होती है। उन्होंने मुझे मित्र कहा है। अब मित्रता का धर्म निभाने की मेरी बारी है। मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि बाहरी और मौकापरस्त लोगों के झूठे वादों का शिकार नहीं हों। हमारी बहन-बेटियों और समाज के लोगों की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सुरक्षा की है। जो लोग रिश्तेदारी निकालकर आज वोट मांगने आ रहे हैं, वह हमारी रक्षा करने नहीं आएंगे। योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी से बेहतर नेता कोई दूसरा नहीं है। भारतीय जनता पार्टी को बिना किसी झिझक और सवाल के समर्थन दें। पार्टी ने गुर्जर समाज को बहुत सम्मान दिया है। अब गुर्जर समाज का दायित्व बनता है कि एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में लेकर आएं।"


"वह ढूंढने से नहीं मिलेंगे, मेरा और धीरेंद्र का तो कान पकड़ लोगे" 

राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन के उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना का नाम लिए बिना जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा, "हमें झूठे और फर्जी आंसू बहाने नहीं आते हैं। कुछ लोग ग्लिसरीन लगाकर रोने का नाटक कर लेते हैं। हम रोने वालों में से नहीं हैं। समस्याओं के सामने डटकर मुकाबला करने वाले हैं। आज रिश्तेदारी निकाल कर आपसे वोट मांगने आए हैं। तीन-तीन पीढ़ी पुरानी रिश्तेदारी बताकर वोट को लूटने की कोशिश करेंगे। रिश्तेदार आपके घर आएं तो उनका पूरा सम्मान करिएगा, लेकिन बोल दीजिएगा कि वोट हमारा अधिकार है और इसे हम बाहर के लोगों को नहीं दे पाएंगे। उन लोगों को आप तलाश करते रह जाओगे। मैं और धीरेंद्र सिंह तो आपके बीच में ही बैठे हैं और हमेशा बैठे रहेंगे। हमारा तो आकर कान भी पकड़ लोगे।"