विजन लाइव/ ,मास्को
रूस ने गुरुवार को कहा कि उसकी सेना ने यूक्रेन में 11 हवाई क्षेत्रों सहित 70 से अधिक सैन्य ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया है। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूसी सशस्त्र बलों द्वारा किए गए हमलों मैं 74 यूक्रेनी मिलिट्री ग्राउंड फैसिलिटी तबाह हो गई है। इसके साथ-साथ रूस ने यूक्रेन के एक सैन्य हेलीकॉप्टर और चार ड्रोन को भी मार गिराया गया है।रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने कहा कि नष्ट किए फैसिलिटी में 11 एयरफिल्ड, तीन कमंडा पोस्ट और एस-300 के 18 रडार स्टेशन व बुक-एम1 एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल सिस्टम शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यूक्रेन के एक सैन्य हेलीकॉप्टर और चार ड्रोन को भी मार गिराया गया है। कोनाशेनकोव ने कहा कि अलगाववादी बलों का रूसी सेना का समर्थन मिला है और एक अक्रामक हमला जारी है। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री 

यूक्रेनी सैनिकों का सम्मान के साथ व्यवहार करने के आदेश

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने रूसी सैनिकों को यूक्रेनी सैनिकों के साथ सम्मान के साथ व्यवहार करने का आदेश दिया था। बता दें कि स्थानीय समयानुसार गुरुवार सुबह लगभग 5:40 बजे एक राष्ट्र को संबोधित करते हुए पुतिन ने यूक्रेन पर हमला बोल दिया।

कम से कम 68 लोगों की मौत

न्यूज एजेंसी एएफपी ने अपने स्रोतों से प्राप्त जानकारी के हवाले से कहा कि रूस की ओर से किए गए हमले में यूक्रेन के सैनिकों और नागरिकों सहित कम से कम 68 लोग मारे गए हैं। अधिकारियों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार यूक्रेन के काला सागर बंदरगाह शहर ओडेसा के पास एक सैन्य अड्डे पर हुए हमले में 18 लोग मारे गए हैं। यूक्रेन के बॉर्डर गार्ड ने कहा कि रूसी सेना राजधानी कीव के आसपास के क्षेत्र में पहुंच गई है।