BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

UP Election: समाजवादी पार्टी ने यूपी में जारी की पहली लिस्ट, आजम खान रामपुर से लड़ेंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 159 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.


विजन लाइव टीम/ लखनऊ
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 159 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में अखिलेश यादव का भी नाम शामिल है. अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं सपा के दिग्गज नेता आजम खान को पार्टी ने रामपुर से मैदान में उतारा है, जबकि उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान स्वार सीट से दावेदारी पेश करेंगे. 

बीते कुछ दिनों सुर्खियों में चल रहे कैरान सीट से समाजवादी पार्टी ने नाहिद हसन को टिकट दिया है. नाहिद हसन गैंगस्टर ऐक्ट में जेल में बंद हैं. वहीं, जसवंत नगर से शिवपाल यादव, नकुड़ से धर्म सिंह सैनी, सहारनपुर देहात से आशु मालिक, मांट से संजय लाठर, बरेली कैंट से सुप्रिया ऐरन, ऊंचाहार से मनोज पांडे, घाटमपुर से भगवती सागर, तिंदवारी से ब्रजेश प्रजापति को उम्मीदवार बनाया है. हाल ही में बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह ऊंचाहार से मनोज पांडे दावेदारी पेश करेंगे.