बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से चुनाव आयोग ने रैलियों पर रोक लगा रखी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल कैंपेन शुरू करने जा रहे हैं। नोएडा समेत पांच जिलों में पीएम के भाषण के लाइव प्रसारण की तैयारियां की गई हैं।

विजन लाइव/नोएडाउत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के पहले चरण में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Virtual Rally) की एंट्री आज से होने वाली है। वर्चुअल रैली के जरिए सोमवार को पीएम गौतमबुद्ध नगर समेत 5 जिलों के मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत में भी पीएम के भाषण का लाइव प्रसारण होगा। बीजेपी ने गौतमबुद्ध नगर में 17 केंद्रों पर बड़े स्तर पर व्यवस्था की है। इसके साथ ही पार्टी के डिजिटल रथ (Digital Rath In Noida) के जरिए हर मुहल्ले और गांव तक पीएम की बात पहुंचाने की तैयारी की गई है।

जब पीएम का संबोधन होगा, तब केंद्रीय मंत्री व यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सांसद महेश शर्मा, सुरेंद्र नागर भी पहले से तय किए गए केंद्र पर मौजूद रहेंगे। बीजेपी के लिए पीएम की यह वर्चुअल रैली भी तीनों सीट पर किसी उत्साह से कम नहीं है। अभी कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दादरी विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी के लिए डोर टु डोर जनसंपर्क कर वोट मांगे थे। यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह ने भी लगातार 3 दिनों में 2 बैठकें की हैं।

बड़ी स्‍क्रीन पर भाषण सुनेगी जनता
बात अगर पीएम के वर्चुअल रैली की करें तो बीजेपी ने गौतमबुद्ध नगर में 17 केंद्र बनाए हैं। इसमें दादरी विधानसभा में बिसरख में रूप सिंह फार्म हाउस में बड़ी स्क्रीन लगेगी। सांसद महेश शर्मा व बीजेपी प्रत्याशी तेजपाल नागर यहां मौजूद रहेंगे। इसी तरह जेवर विधानसभा में कासना में बड़ी स्क्रीन पर पीएम की वर्चुअल रैली दिखाई जाएगी। यहां पर बीजेपी के यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान व राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर पहुंचेंगे। जेवर और दादरी के कार्यक्रम की जानकारी पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय सिंह भाटी ने दी। उन्होंने कहा कि पार्टी की तरफ से तैयारी पूरी कर ली गई है।