>

मीरापुर से स्काई फ्लाइट बन कर जेवर क्षेत्र में चुनाव लडने के लिए आ धमकेः सुरेंद्र नागर


 

गौतमबुद्धनगर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 19 विधानसभाआेंं में भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने प्रधानमंत्री को वर्चुल रैली के दौरान सुना


 

जेवर विधानसभा क्षेत्र की मुख्य वर्चुल रैली ग्रेटर नोएडा ऑक्सपफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल सिरसा, दनकौर, जेवर, रबूपुरा आदि स्थानों पर आयोजित की गई


 


मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/गौतमबुद्धनगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा-2022 के प्रथम में चरण में आगामी 10 फरवरी को होने वाले चुनाव को लेकर वर्चुल रैली को संबोधित किया। गौतमबुद्धनगर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 19 विधानसभाआेंं में भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने प्रधानमंत्री को वर्चुल रैली के दौरान सुना। गौतमबुद्धनगर की नोएडा, दादरी और जेवर विधानसभा क्षेत्रों में कई स्थानों पर प्रधानमंत्री की वर्चुल रैली आयोजित की गईं। जेवर विधानसभा क्षेत्र की मुख्य वर्चुल रैली ग्रेटर नोएडा ऑक्सपफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल सिरसा, दनकौर, जेवर, रबूपुरा आदि स्थानों पर आयोजित की गई। ऑक्सफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल सिरसा ग्रेटर नोएडा में प्रधानमंत्री की वर्चुल रैली में भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बैनीवाल, राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर, जेवर विधायक व भाजपा प्रत्याशी ठाकुर धींरेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष विजय भाटी, पिछडा वर्ग आयोग सदस्य बिजेंद्र भाटी, पूर्व मंत्री वेदराम भाटी, जिला प्रभारी और पूर्व सांसद सतपाल सैनी,ज़ेवर विधानसभा प्रभारी  रविंद्र रजौरा जब कि ज़ेवर मंडल पर जिला महामंत्री योगेश चौधरी, मंडल प्रभारी सरफ़राज खान और रबपुरा मंडल पर पूर्व जिलाध्यक्ष शिवोम शर्मा,  भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व जिलाघ्यक्ष विजेंद्र रावल आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित रहे।


ऑक्सपफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल सिरसा, ग्रेटर नोएडा में वर्चुल रैली के दौरान राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने कहा कि भाजपा सरकार में इस क्षेत्र का इतना विकास हुआ है कि विश्व भी इस ओर देख रहा है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात हो फिर फिल्म सिटी अथवा मेडिकल डिवाईस पार्क यह सब ऐतिहासिक उपलब्धियां हैं। उन्होंने कहा कि यह तमाम विकास परियोजनाएं डबल इंजन की सरकार में ही संभव हैं। उन्होंने सपा रालोद गंठबंधन प्रत्याशी अवतार भडाना पर तंज कसते हुए कहा कि कई ऐसे लोग हैं जो स्काई फ्लाइट बन कर इस क्षेत्र में चुनाव लडने के लिए आ धमके हैं। ऐसे लोगों का न तो कई भरोसा है और न ही कोई जमीर है। मीरापुर से भाग कर यहां आए हैं मगर यह भी इनसे जरूर पूछ लेना कि भाजपा की सदस्यता छोडी है या नही? एक ओर भाजपा की सदस्यता है और वहीं दूसरी ओर सपा रालोद गठबंधन से चुनाव लडने की कदम ताल में हैं। उन्हांंने कहा कि इस तरह के सभी झूठें लोगों से जरूर सावधान रहें। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बैनीवाल ने कहा कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जेवर विधानसभा क्षेत्र को मिली सौगात इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जनता खुश है और भाजपा को पुनः उत्तर प्रदेश में सत्ता सौंपने के लिए आतुर हैं। जेवर की जनता इस बार फिर कमल खिलाएगी और अधूरे विकास को सपने को पूरा किया जाएगा। जेवर विधायक व भाजपा प्रत्याशी ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में तमाम विकास परियोजनाएं जेवर क्षेत्र को मिली हैं। इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात हो फिर फिल्म सिटी अथवा मेडिकल डिवाईस पार्क यह सब ऐतिहासिक उपलब्धियां हैं। उन्होंने कहा कि आजादी बाद से ही जेवर क्षेत्र पिछडा हुआ है मगर भाजपा सरकार में अब जेवर को विकास के पंख लगने शुरू हो गए हैं। इस बार फिर जेवर में कमल खिलेगा और विकास का खुशबू जरूर महकेगी।

आइए एक नजर डालते हैं कि पीएम मोदी ने वर्चुल रैली में क्या कहाः----

जो लोग नोएडा नहीं आते थे, वैक्सीन नहीं लगवाई, अंधविश्वास और अफवाहों को बढ़ाया

पीएम मोदी का अखिलेश के डर पर तंज


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपनी वर्चुअल रैली के दौरान जन चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यों को गिनाते हुए विपक्षी दलों को जमकर घेरा। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना विपक्ष के नेताओं पर तंज कसते हुए अंधविश्वास और अफवाहों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। पीएम ने कहा कि जो लोग सत्ता खोने के अंधविश्वास से नोएडा जैसे युवा आकांक्षाओं के क्षेत्र में आने से भी कतराते है, क्या वो युवाओं के सपनों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं? देश के अपने टीके पर विश्वास नहीं करते,जो अफवाहों को हवा देते हैं, क्या वो यूपी के युवाओं के टैलेंट का सम्मान कर सकते हैं? प्रधानमंत्री आज अपनी वर्चुअल रैली के दौरान जन चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत और सहारनपुर के मतदाताओं को संबोधित कर रहे थे। इस जन चौपाल में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि बीते 5 सालों में अगर यूपी में अनेकों नए शिक्षण संस्थान, आईटीआई और नए मेडिकल कॉलेज खुले हैं। इतने सारे नए विश्वविद्यालय बने हैं, तो इसके पीछे युवा सपनें और युवा आकांक्षाएं ही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार डबल तेजी से यूपी के विकास में जुटी है। उन्होंने कहा कि पहले वाली सरकार ने अपने 5 साल में गौतमबुद्धनगर में सिर्फ 73 घर बनाए थे। योगी सरकार ने इन्हीं 5 साल में करीब 23 हजार घर बनाकर शहरी गरीबों को दिए हैं। सोचिएए कहां 73 घर और कहां 23 हजार घर। आज यूपी में एक्सप्रेस.वे, हवाई अड्डों की संख्या डबल हो रही है। यूपी देश का एकमात्र राज्य है, जहां 5 शहरों में मेट्रो है और 5 पर काम चल रहा है। यूपी के लोग तो पहले की सरकार में रहने वालों की बदनीयत को अच्छी तरह जानते हैं। इन लोगों ने भ्रष्टाचार और रियल एस्टेट माफिया का ऐसा गठबंधन कराया कि  एनसीआर के हजारों फ्लैट खरीद्दारों के जीवन भर की पूंजी लुट गई। इसका बहुत बड़ा नुकसान हमारे मध्यम वर्ग के लोगों को उठाना पड़ा। उन्होंने बताया कि पिछली सरकार जहां पूरे यूपी में कुछ हजार घर ही बना पाई थी, वहीं योगी जी की सरकार ने पिछले 5 साल में 33 लाख घर बनाकर गरीबों को दिए हैं। इसमें भी सबसे बड़ी बात ये कि इनमें ज्यादातर घर माताओं.बहनों के नाम हैं। शामली, मुजफ्फरनगर और बागपत शहर में भी कुल मिलाकर 800 घर ही पिछली सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में बनवाए थे। योगी जी की सरकार ने इन तीन शहरों में 33 हजार से ज्यादा गरीबों को घर बनवाकर दिए हैं। सहारनपुर शहर में भी पहले वाली सरकार ने सिर्फ 221 घर गरीबों के लिए बनवाए थे। योगी जी की सरकार ने इन्हीं पांच सालों में 18 हजार से ज्यादा गरीबों के लिए घर बनवाए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार और गुंडे, माफिया और दंगाइयों पर निशाना साधते हुए कहा कि हम यूपी में बदलाव के लिए खुद को खपा रहे हैं जबकि वो आपसे बदला लेने की ठानकर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले दबंग और दंगाई ही कानून थे, उन्हीं का कहा शासन का आदेश था लेकिन पांच साल में योगी सरकार यूपी को इन हालातों से बाहर निकालकर लाई है और ये कोई मामूली कार्य नहीं है।