BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

बड़ी खबर: बीजेपी ने दिखाई गठबंधन की ताकत, नड्डा बोले- सहयोगी दलों के साथ 403 सीटों पर मिलकर लड़ेंगे चुनाव

यूपी चुनाव में बीजेपी आज अपनी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है. गृह मंत्री अमित शाह खुद इस बैठक में शामिल रहे हैं और अब मीडिया से बात कर रहे हैं. पार्टी की तरफ से आने वाले चरणों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान होने वाला है. अभी तक पार्टी की तरफ से 107 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है.



विजन लाइव / नई दिल्ली

यूपी चुनाव में बीजेपी आज अपनी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है. गृह मंत्री अमित शाह खुद इस बैठक में शामिल रहे हैं और अब मीडिया से बात कर रहे हैं. पार्टी की तरफ से आने वाले चरणों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान होने वाला है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया है कि यूपी चुनाव में बीजेपी अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने जा रही है. उन्होंने विश्वास जताया है कि अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर यूपी में फिर कमल खिलाया जाएगा और बीजेपी की सरकार बनेगी. उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की है कि पिछले पांच सालों में यूपी में हर पहलू पर काफी काम हुआ है. कानून व्यवस्था सुधरी है और सबका साथ सबका विश्वास के मंत्र के साथ आगे बढ़ा गया है.

कहा जा रहा है कि एक लंबे मंथन के बाद बीजेपी फिर अपने पुरानी साथी अपना दल और निषाद पार्टी के साथ चुनावी मैदान में उतरने जा रही है. सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत हो चुकी है, हर रणनीति पर काम कर लिया गया है, अब कुछ ही समय में औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.वैसे अपनी पहली लिस्ट में भी बीजेपी ने हर सियासी समीकरण का पूरा ध्यान रखा था. ओबीसी समाज पर भी नजर रही और जाटों को भी साधने का प्रयास रहा. बीजेपी ने 68 फीसदी सीटें ओबीसी, एससी और महिलाओं के लिए आवंटित की हैं. 44 सीटें ओबीसी, 19 सीटें एससी और 10 सीटों पर महिलाओं को टिकट दिया गया है. इस सब के अलावा बीजेपी की पहली दो सूची में सवर्ण वर्ग को 40 टिकट मिले हैं, ठाकुर -18, ब्राह्मण – 10, वैश्य -8, त्यागी – 2, कायस्थ- 2 रखे गए हैं.