उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-इ-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM ) भी किस्मत आजमा रही है. ओवैसी ने यूपी चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) के लिए 8 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है.हैदराबाद में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की है. उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर दी हैं. अन्य चरणों के लिए और उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी. ओवैसी ने कहा कि हमने चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार वर्चुअल रैलियां करने की व्यवस्था की है.

दूसरी लिस्ट में इन्हें बनाया गया उम्मीदवार
AIMIM की तरफ से जो दूसरी लिस्ट जारी की गई है, उसमें  पंडित मनमोहन झा (साहिबाबाद, गाजियाबाद), इंतजार अंसारी (मुजफ्फरनगर सदर), ताहिर अंसारी (चर्थवाल मुजफ्फरनगर), तालिब सिद्दीकी (भोजपुर, फर्रुखाबाद), सादिक अली (झांसी सदर), शेर अफगान (रुदौली, अयोध्या), तौफीक प्रधान (बिथरी चैनपुर, बरेली), डॉ. अब्दुल मन्नान (उथरौली, बलरामपुर) को उम्मीदवार बनाया गया है. ओवैसी ने पहली लिस्ट में केवल मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारा है, वहीं इस दूसरी लिस्ट में 7 मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका दिया है. 
बता दें कि इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin owaisi) को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के एक सदस्य Maulana Nomani की तरफ से पत्र लिखा गया था. खलील-उर-रहमान सज्जाद नोमानी की तरफ से असदुद्दीन ओवैसी को लिखे गए पत्र में कहा गया था कि जिन सीटों पर जीत पक्की हो, बस उन सीटों पर ओवैसी को उम्मीदवार उतारने चाहिए.बता दें कि यूपी में कुल 403 सीटें हैं. यहां सात चरणों में मतदान होना है. इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. नतीजे 10 मार्च को बाकी राज्य (पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और गोवा) के साथ आएंगे.