ग्रेटर नोएडा। संवाददाता

पुलिस ने ग्रेनो वेस्ट में बाइक पर घूम रहे फर्जी पुलिस वाले को गिरफ्तार किया है। यह आरोपी लोगों को पुलिस का रौब दिखाकर वसूली करता था।

सेंट्रल नोएडा के एडीसीपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि पकड़ा गया फर्जी पुलिस वाला कृष्ण वीर मथुरा के मगोरा गांव का रहने वाला है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि आरोपी पिछले दो साल से नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फर्जी पुलिस वाला बनकर घूम रहा था।

यूपी पुलिस में भर्ती में हुआ था फेल 

पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी कृष्ण वीर ने दो साल पहले यूपी पुलिस में भर्ती के लिए परीक्षा दी थी, लेकिन वह पुलिस में भर्ती नहीं हो सका। इसके बाद वह फर्जी पुलिस वाला बन गया। उसने अपने गांव में सभी लोगों को बता दिया कि उसकी पुलिस में नौकरी लग गई है। इसके बाद वह सूरजपुर कस्बे में किराए पर कमरा लेकर रहने वाला। आरोपी पुलिस का रौब दिखाकर लोगों से वसूली करता था। वह काफी दिनों से जिले में घूम रहा था, लेकिन असली पुलिस इस फर्जी पुलिस वाले को पहचान नहीं सकी। पुलिस अब आरोपी के बारे में पूरी जानकारी जुटा रही है।वर्दी वाला फोटो डाल फेसबुक पर दोस्ती

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने गांव में रुतबा दिखाने और लड़कियों से दोस्ती करने के लिए खाकी पहनी। वह अपने आप को पुलिस वाला ही समझता था। उसके मोबाइल में पुलिस और आर्मी की वर्दी में काफी फोटो हैं। पुलिस की वर्दी वाले फोटो को व्हाट्सएप और फेसबुक पर डालकर वह लड़कियों से चेटिंग करता था। खुद को पुलिस वाला बताकर लड़कियों को इंप्रेस कर उनसे दोस्ती कर लेता था।


आरोपी से ये हुआ बरामद

उसके पास से नीली फ्लैश लाइट लगी बाइक, जिसकी नंबर प्लेट पर पुलिस लिखा है। पुलिस का आई कार्ड, खाकी वर्दी, गोल टोपी, दो बैज, बेल्ट और मोबाइल फोन बरामद किया है। इसमें आरोपी के पुलिस व आर्मी की वर्दी पहने हुए फोटो हैं।