विजन लाइव/ आगरा 

जून माह के प्रथम चरण का राशन वितरण अब 17 जून तक होगा। प्रदेश सरकार ने वितरण के लिए दो दिन बढ़ा दिए। पहले सरकार ने 3 से 15 जून तक वितरण के आदेश जारी किए थे। कई जनपदों में वितरण लक्ष्य हासिल न होने के चलते दो दिन बढ़ाए गए हैं। दूसरी तरफ आगरा में मंगलवार तक 92 प्रतिशत कार्डधारकों को राशन वितरित किया गया। वितरण के दो दिन बढ़ने से यह आंकड़ा 94 से 95 प्रतिशत तक पहुंच सकता है।
 
कोरोना काल में सरकार अधिक से अधिक लोगों को राशनकार्ड के माध्यम से सरकारी खाद्यान्न देने के लिए निरंतर सक्रिय है। इस वजह से जून माह के प्रथम चरण के राशन वितरण के लिए दो दिन बढ़ा दिए हैं। जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चन्द्र मिश्र ने बताया कि पहले प्रथम चरण का वितरण 3 से 15 जून तक निर्धारित था। अब वितरण 17 जून तक होगा। जिन कार्डधारकों ने अभी तक राशन नहीं लिया है, वह बुधवार/गुरुवार को राशन ले सकते हैं। वन नेशन वन कार्ड स्कीम के तहत पोर्टेबिलिटी वाले कार्डधारक भी बढ़े हुए दो दिन में राशन ले सकते हैं। यदि कोई राशन डीलर खाद्यान्न देने से मना करता है तो उसकी शिकायत जिला पूर्ति कार्यालय में करें। 

आगरा में हुआ 92 प्रतिशत राशन वितरण 
जून माह के प्रथम चरण में आगरा के 92 प्रतिशत राशनकार्डधारक राशन घर ले गए। जिला पूर्ति अधिकारी उमेश चन्द्र मिश्र ने बताया कि 3 जून से शुरू हुए वितरण में मंगलवार तक 92 प्रतिशत को राशन मिल गया। हमारा लक्ष्य 95 प्रतिशत तक राशन वितरण का है। उम्मीद है कि बढ़े हुए दो दिन में हम लक्ष्य को हासिल कर लेंगे।