BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

जिला न्यायालय सूरजपुर में गुस्साए हुए वकीलों ने पुलिस को बाहर कर ताला बंदी कर दी

 


कार्यापालक मजिस्ट्रेट/ एस.सी.पी न्यायालय नोएडा सेक्टर-6 इस कृत्य के लिए कल तक लिखित में माफी नही मांगेंगे तो पुनः प्रदर्शन किया जाएगाः संजीव वर्मा एडवोकेट

 


विजन लाइव/ग्रेटर नोएडा

गौतमबुद्धनगर में वकील के साथ पुलिस द्वारा दुर्व्यहार किए जाने का मामला खासा तूल पकडता जा रहा है। जिला न्यायालय सूरजपुर में गुस्साए हुए वकीलों ने पुलिस को बाहर कर ताला बंदी कर दी और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। प्रदर्शनकारी वकील पुलिस कमिश्नर को मौके पर बुलाए जाने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारी वकीलों ने कहा कि जब से गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नरी प्रणाली लागू की गई है पुलिस की तानाशाही बढती जा रही है और वहीं दूसरी ओर बगैर रिश्वत के कोई काम नही होता है। थानों जब से 151 और 107/116 जैसे मामलों के मुलजिम पेशी के लिए आते हैं तो पुलिस सांठगांठ में ज्यादा लगी रहती है। 107/116 जैसी धारा में बेलबांड भरे जाने का प्रावधान है, जमानती पेश किए जाने की जरूरत नही होती है। पुलिस जिससे सांठगांठ कर लेती है बेलबांड के बाद छोड दिया जाता है और ऐसा नही होता है वहां जमानती पेश किए जाने की मांग की जाती है। पुलिस की इस लापरवाही और करप्शन की वजह से वकील परेशान है और जब वकील तथ्य प्रस्तुत करते हैं तो उनकी बातों को अनसुना कर दिया जाता है। प्रदर्शनकारी वकीलों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि एसीपी पेशी से जब वकील अनिल भाटी ने तर्क रखने चाहे तो न केवल उनकी बातों को अनसुना कर दिया बल्कि उनके साथ अभद्रता की और धक्क देकर ऑफिस से बाहर निकलवा दिया गया। पीडित वकील अनिल भाटी ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश गौतमबुद्धनगर को लिखे पत्र में अवगत कराया कि नोएडा सेक्टर-6 में दिनांक 18 नवंबर-2020 को कार्यापालक मजिस्ट्रेट/ एस.सी.पी न्यायालय में मुलजिम को जेल भेजे जाने का जमानता प्रार्थना पत्र सुनवाई किए जाने के लिए कहा तो वे भडक गए और धमकाते हुए बाहर कर दिया। पुलिस ने उन्हें बाहर कर दिए जाने के बाद जमानत प्रार्थना पत्र तक फाड दिए। पत्र में पीडित ने घटना में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग की गई। जिला न्यायालय परिसर में गुरूवार को वकीलों के बढते हुए गुस्से को देखते हुए एडीशनल डीसीपी रणविजय मौके पर पहुंचे। गुस्साए हुए वकीलों ने पहले तो उन्हें भी खूब खरी खोटी सुनाई और फिर इस बात पर अड गए कि पुलिस कमिश्नर स्वंय मौके पर आएं और घटना में शामिल दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दें। बार अध्यक्ष संजीव वर्मा एडवोकेट ने बताया कि पुलिस की ओर से मौके पर आए एडीशनल डीसीपी रणविजय को साफ बता दिया गया है कि यदि घटना के आरोपी कार्यापालक मजिस्ट्रेट/ एस.सी.पी न्यायालय नोएडा सेक्टर-6 इस कृत्य के लिए कल तक लिखित में माफी नही मांगेंगे तो पुनः प्रदर्शन किया जाएगा।









पुलिस अधिकारी का यह कृत्य शर्मनाक : आदित्य भाटी एडवोकेट


आम आदमी पार्टी के गौतमबुद्धनगर विधिक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष आदित्य भाटी एडवोकेट ने इस बारे में कहा है कि पुलिस अधिकारी का यह कृत्य शर्मनाक है। अधिवक्ता पीडित की आवाज होते हैं और कोर्ट का फर्ज है की वह पीडित की बात भी सुनें और अधिवक्ता की बात भी। उन्होंने कहा कि जब से यहां पर पुलिस कमिश्नरी प्रणाली लागू हुई है जनभावनाओं का सम्मान नही रह गया है।