BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

आई टी एस इंजीनियरिंग कॉलेज मे INNOCODETHON" अंतरराष्ट्रीय हैकाथन

Vision Live/Greater Noida 
आई टी एस इंजीनियरिंग कॉलेज के कम्प्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग ने 10-11 मई 2024 को "INNOCODETHON" नामक एक अंतरराष्ट्रीय हैकथन का आयोजन किया। कंप्यूटर सोसायटी आफ इंडिया, आई टी एस इंजीनियरिंग कॉलेज, ग्रेटर नोएडा मैं छात्र शाखा और विभिन्न प्रायोजकों के साथ आयोजित किया। 
अतिथियों में  सचिन गोयल, अध्यक्ष, एमएसएमई और स्टार्टअप फोरम - भारत, प्रो. डॉ. परमानंद, प्रो. वी.सी. शारदा यूनिवर्सिटी, ग्रेटर नोएडा और  विवेकानंद मिश्रा, प्रधान वास्तुकार, एडोब को आमंत्रित किया l सुश्री प्रतिभा तिवारी, पीपुल्स कंसलटेंट, सिमकार्प उदघाटन सत्र के लिए मुख्य वक्ता के रूप में आमंत्रित किया और 16 प्रतिष्ठित जूरी सदस्यों के रूप में प्रतिभागी टीमों के कौशल और काम का मूल्यांकन किया ।
गणमान्य व्यक्तियों नए छात्रों को वर्तमान बाजार परिदृश्य के बारे में बात कर ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया और कहा कि इस तरह के तकनीकी प्रतिस्पर्धी कार्यक्रमों में भाग लेने से चीजों को तुरंत विकसित करने की उनकी क्षमता और रचनात्मकता कौशल में वृद्धि होती है इसके बाद समन्वयक  मानिक चंद्र पांडे ए कार्यक्रम एवं सहायक प्रोफेसर, आई टी एस इंजीनियरिंग कॉलेज ने प्रतिभागियों को प्रतियोगिता के नियम बताएं। आयोजन में हमें देश के विभिन्न कॉलेज और विश्वविद्यालय से लगभग 450 प्रतिभागियों से भागीदारी के लिए नाम दर्ज करने के लिए विचार प्राप्त हुए, जिनमें से स्क्रीनिंग के बाद 350 को राउंड 1 के लिए चुना गया। राउंड एक में चयनित 350 प्रतिभागियों में से 200 प्रतिभागियों (42टीमों) को राउंड 2 के लिए मंजूरी दी गई। 
आयोजन के दूसरे दिन विभिन्न प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय और कॉलेज की जूरी सदस्यों ने राउंड 3(अंतिम राउंड) के लिए प्रतिभागी टीम के कौशल और काम का मूल्यांकन किया गलगोटिया कॉलेज आप इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से आईओटी एंड एम एल नमक प्रोजेक्ट के लिए टीम का चयन किया। बीमारी की भविष्यवाणी, मौसम और सुचालन के लिए प्रथम स्थान के लिए ए बी ई एस इंजीनियरिंग कॉलेज की टीम स्मार्ट टेक्नो मैक्स को उनके प्रोजेक्ट "स्मार्ट पार्किंग सिस्टम के लिए और डॉक्टर अखिलेश दास गुप्ता इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट की टीम सोलर सिटी को उनके प्रोजेक्ट शीर्षक के लिए स्थापित सुर ग्रेड में दक्षता बना बढ़ाने के लिए समाधान क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान के लिए इसके बाद रुपए का पुरस्कार वितरण किया गया 51000 और 31000 संस्थान के प्रबंधन और प्रोफेसर डॉ मयंक गर्ग जी डायरेक्टर, आई टी एस कॉलेज, डॉक्टर विष्णु शर्मा डीन कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग द्वारा प्रथम द्वितीय और तृतीय विजेताओं को 21000 और अन्य प्रतिभागी टीमों को सांत्वना पुरस्कार और प्रमाण पत्र वितरित किए गए। प्रोफेसर डॉ आशीष कुमार प्रमुख कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग और डॉक्टर संजय यादव डीन छात्र कल्याण आई टी एस इंजीनियरिंग कॉलेज।
अंत में प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों और विशिष्ट अतिथियों को कार्यक्रम के निमंत्रण को स्वीकार करने और अपने व्यस्त कार्यक्रम से बहुमूल्य समय निकालने के लिए सराहना के रूप में स्मृति चिन्ह दिए गए दो जय सिंह और डॉक्टर वृंदा सचदेवा ने कार्यक्रम के समापन समारोह का समन्वय और संचालन किया। दो जय सिंह ने हकथन के विजेताओं की घोषणा की।