BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

एक जुमला ट्रेंड कर रहा है ,मोदी की गारंटी:---गोद लिए गांव पता ही नहीं है कि वह घुटनों पर चलने लगे हैं या गोद में ही रह गए



चौधरी शौकत अली चेची
 2024 में फिर भाजपा सरकार अंध भक्त एवं गोदी मीडिया को छोड़कर  बाकी कैसे बदलें सरकार, देशभक्त कौन एवं देश विरोधी कौन समझना आसान नहीं है ?
देश की बुद्धिजीवी जनता ने नहीं मांगा था  नोटबंदी ,जीएसटी ,लॉकडाउन, तीन कृषि अध्यादेश ,धारा 370, 35a  ,नागरिकता संशोधन बिल, तीन तलाक,  यूसीसी , अग्नि वीर, शिक्षा ,चिकित्सा, दूध, कफन का कपड़ा ,गंगाजल पर टैक्स लगाना ,चीन द्वारा भारत की जमीन पर कब्जा करना, किसानों का बोनस समाप्त करना ,ट्यूबेल का बिल चार गुना महंगा करना, 50 किलो  यूरिया का कट्टा 40 किलो  करना ,₹600 की डीएपी ₹1500  करना ,सरकारी अनाज मंडी समाप्त करना,  उद्योगपतियों का कर्ज माफ करना ,ड्राइवरो पर सख्त कानून बनाना  सरकारी संस्थाओं के नाम बदलना एवं सरकारी संस्थाओं को बेचना ,धर्मस्थलों को तुड़वाना बुलडोजर नीति चलाना ,धर्म स्थलों में जाकर  नेताओं का दिखावा करना ,देश विदेश में शहर सपाटे करना, पेपर लीक , नौकरी मांगने एवं जायज हक की मांग करने  पर लाठियां  , आंसू गैस के गोले दागना, देश के अंदर सड़कों पर सीमाओं से भी ज्यादा खतरनाक बैरिकेडिंग कर  फर्जी मुकदमे दर्ज , घर-घर शौचालय बनवाना ,जाति धर्म एवं वीर शहीदों के नाम पर वोट,   2024 तक देश पर कर्ज 205 लाख करोड़ से ज्यादा , बैंकों में खाता खुलवाना, 27 बैंकों का 12 बैंक,  खाता धारकों पर अनाप-शनाप कानून लगाना जाति और धर्म के नाम पर भावनात्मक मुद्दे उठाकर देशवासियों को आपस में लडाना आदि की तरह की बातें हैं जो समझ से बिल्कुल परे हैं। बीजेपी ने वादा किया था सबको रोजगार देना  ,महंगाई कम करना ,हर वर्ष 2 करोड़ नौकरी देना, देश में जब एमआरपी है तो सभी फसलों पर एमएसपी गारंटी कानून बनाना  किसान की आय 2022 तक दुगनी करना  14 दिन में गन्ने  का पेमेंट करना, किसानों का सारा  कर्ज माफ  करना, ट्यूबैलों के लिए बिजली फ्री देना, शिक्षा ,चिकित्सा बेहतर करना, काला धन वापस ला कर सबके खाते में 15- 15 लाख  रुपए डालना ,शिक्षा ,चिकित्सा के केंद्र एवं रोजगार के कारखाने ज्यादा से ज्यादा स्थापित करना,  मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, बुलेट ट्रेन चलाना, हवाई चप्पल पहनने वाले को हवाई जहाज में सफर  कराना आदि इस समय फिर एक जुमला ट्रेंड कर रहा है मोदी की गारंटी। मैं नहीं ,हम की जरूरत है, तभी देश और जनता तरक्की कर सकती है । झूठ गुमराह नफरत बर्बादी की तरफ ले जाती है, एकता जागरूकता भाईचारा मानवता तरक्की की तरफ ले जाती है ।
गंदी राजनीति की बदौलत मुसलमानों को निशाने पर रखकर गैर मुसलमानों को  बर्बाद किया जा रहा है। गहराई  से समझने की जरूरत है । मुस्लिम 18% बर्बाद तो 77% गैर मुस्लिम बर्बाद, 5% आबाद मालामाल पावरफुल हो रहा है। इन्हें पहचान ने एवं समझने  की जरूरत है। हिंदू  खतरे में नहीं था, नहीं है और आगे भी नहीं रहेगा। मुगलों ने शासन किया । अंग्रेजों ने शासन किया, मोदी सरकार से पहले दूसरी पार्टियों ने भी शासन किया ,जिसमें भाजपा भी शामिल थी।
 गहराई से अगर समझा जाए तो देश में 98% सम्मानित एवं पावरफुल पदों पर गैर मुस्लिम ही विराजमान है और जीएसटी टैक्स ,वेट ,स्टांप ड्यूटी आदि नियमो से सरकारी खजाना भरने में देश की 142 करोड़ जनता की भागीदारी होती है।
 जिसमें देश की गरीब 60% जनता, 60% सरकारी खजाने को भरती है ।  30% मध्य वर्ग जनता, 35% सरकारी खजाने को भरती है । 10% अमीर लोग ,5% सरकारी खजाने को भरते हैं।  5% लोग सरकारी खजाने से लगभग 80% लाभ लेते हैं। देश की 80 करोड़ जनता, 5 किलो अनाज पर निर्भर है । कानून के घेरे में भी देश की लगभग 80% जनता लपेटे में आती है और 5% अमीर पावरफुल लोग कानून के शिकंजे से साफ निकल जाते हैं। 15% लोग एक दूसरे का सहारा लेकर कानून और सरकारी लाभ लेने में बैलेंस बनाए रखते हैं। लेकिन देश की 80% गरीब व अनजान जनता नेताओं के झूठे और खोखले वादों से और गरीब होकर बर्बादी की दलदल में लगातार जा रहे हैं, जैसे की बीजेपी के सांसदों एवं विधायको द्वारा गोद लिए गांव पता ही नहीं है कि वह घुटनों पर चलने लगे हैं या गोद में ही रह गए हैं।
अगर गहराई से समझा जाए तो इस समय सबसे ज्यादा अन्नदाता व नारी शक्ति व गरीब मजदूर व आवारा पशु अपमानित, दुखी, वंचित, बगैर दूरबीन के भी साफ दिखाई दे रहा है। लेकिन सत्ता पक्ष, गोदी मीडिया, अंधभक्त देश की भोली भाली वोट देने वाली जनता तक सच्चाई को पहुंचने नहीं दिया जा रहा। हजारों साल पुरानी इतिहास की झूठी कहानियों को एवं झूठे आंकड़ों को सुर्खियों में बनाए रखने के लिए लगातार जबरदस्त प्रचार जारी रहता है। देश की भोली भाली जनता को जलेबी की तरह गोल गोल घुमाया जा रहा है । सत्ता पक्ष पर कानून का दुरुपयोग तानाशाही करना भ्रष्टाचार करना सैकड़ो आरोप विपक्षी पार्टियों एवं बुद्धिजीवियों ने  लगाए लेकिन बीजेपी ने पावर के जोर पर सच्चाई को जनता के सामने आने ही नहीं दिया।
 समुद्र में मोर के पंख गाड़ने से किसका लाभ, नाली से गैस कहां बनती है ? बत्तख से ऑक्सीजन कहां पैदा होती है? 600 करोड लोगों ने भारत में कब वोट डाला? इलेक्टोरल बांड  से जनता को क्या लाभ मिला ? देश में लगभग 5 करोड़ केस पेंडिंग हैं ? पीड़ित को न्याय नहीं मिलता और दोषी बरी  हो जाते हैं । सच्चाई और जायज हक की मांग उठाने वाले सजा काट रहे हैं । न्यायपालिका को शक की नजरों से क्यों देखा जा रहा है ,यह गंभीर सवाल है ।
अब ईवीएम मशीन हटाओ, गोदी मीडिया से दूरी बनाओ, संविधान बचाओ, बैलट पेपर से चुनाव कराओ  ,देश में अमन चैन तरक्की भाईचारा मानवता जगाओ।
 तिरंगा सभी भारतवासियों की शान संविधान की बदौलत सब का सम्मान अभी नहीं जागे तो आगे पैर  में चप्पल भी नहीं रहेगी और नहीं मिलेगा पकोड़ा तलने का स्थान । जातिगत जनगणना से मुख्य समाधान सभी फसलों पर एमएसपी  कानून बनने से नहीं  है किसी का नुकसान दल बदलू राजनेता का नहीं कोई धर्म ईमान निजी लालच में वोटर का कर रहे हैं ,अपमान ।

लेखक:- चौधरी शौकत अली चेची,  राष्ट्रीय उपाध्यक्ष 
   भाकियू (अंबावता) है।