BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

गलगोटिया विश्वविद्यालय ने एरिश कंसल्टेंसी एंड सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के एमओयू पर हस्ताक्षर किए

Vision Live/Yeida City 
उच्च शिक्षा के प्रमुख संस्थान, गलगोटिया विश्वविद्यालय ने एरिश कंसल्टेंसी एंड सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं, जो छात्रों को जापानी भाषा, संस्कृति और व्यावसायिक प्रथाओं में अद्वितीय अवसर प्रदान करने के अपने मिशन में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी।  
यह अभिनव साझेदारी छात्रों के लिए कई रास्ते खोलने के लिए तैयार है, जो उन्हें विभिन्न पहलों के माध्यम से जापानी भाषा और जापानी संस्कृति में व्यापक विसर्जन प्रदान करती है। इन पहलों में जापानी प्रयोगशालाओं की स्थापना, छात्रों की अनूठी जरूरतों को पूरा करने के लिए अनुकूलित भाषा पाठ्यक्रम, क्रॉस-सांस्कृतिक समझ को बढ़ावा देने के लिए छात्र विनिमय कार्यक्रम, और कैरियर मार्गदर्शन शामिल हैं, जिसका उद्देश्य छात्रों को वैश्विक सेटिंग्स में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक कौशल से तैयार करना है, विशेष रूप से जापान में और दुनिया भर में जापानी संगठनों के भीतर।
गलगोटिया विश्वविद्यालय के सीईओ डा० ध्रुव गलगोटिया ने सहयोग पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, कि “एरिश कंसल्टेंसी एंड सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के साथ यह समझौता ज्ञापन हमारे पाठ्यक्रम के भीतर वैश्विक शिक्षा मानकों को एकीकृत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण रणनीतिक कदम का प्रतिनिधित्व करता है। हम अपने छात्रों को अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए उपकरण और अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ एक भाषा सिखाने के लिए नहीं है, बल्कि वैश्विक स्तर पर जापान और जापानी संस्थानों में अवसरों के असंख्य द्वार खोलना है। हमें विश्वास है कि इस साझेदारी के माध्यम से, हम गलगोटिया विश्वविद्यालय को जापानी भाषा की शिक्षा और जापान में विविध करियर मार्गों के लिए एक अग्रणी संस्थान के रूप में स्थापित करने में सक्षम होंगे।
यह सहयोग भाषा और सांस्कृतिक आदान-प्रदान से परे फैला हुआ है, संयुक्त डिग्री कार्यक्रमों, जुड़वां कार्यक्रमों, दोहरी डिग्री कार्यक्रमों, छात्र विनिमय कार्यक्रमों और अनुसंधान सहयोग के माध्यम से जापान में विश्वविद्यालयों और संस्थानों के साथ अकादमिक साझेदारी को शामिल करता है। इन पहलों को भारत और जापान के बीच अकादमिक और सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो आपसी सीखने और विकास के माहौल को बढ़ावा देता है।
गलगोटियास विश्वविद्यालय जापानी भाषा की शिक्षा के लिए एक अग्रणी संस्थान के रूप में खुद को स्थापित करने और जापान में विविध कैरियर मार्ग बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस साझेदारी के माध्यम से, विश्वविद्यालय का उद्देश्य अपने छात्रों को एक समग्र शिक्षा प्रदान करना है जिसमें न केवल अकादमिक उत्कृष्टता शामिल है बल्कि वैश्विक संस्कृतियों और व्यावसायिक प्रथाओं की गहरी समझ भी शामिल है।
गलगोटियास विश्वविद्यालय के बारे में
गलगोटिया विश्वविद्यालय, श्रीमती शकुंतला एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी द्वारा प्रायोजित और उत्तर प्रदेश में स्थित, अकादमिक उत्कृष्टता के लिए समर्पित एक प्रमुख संस्थान है। अपने पहले चक्र में NAAC A + मान्यता के साथ, विश्वविद्यालय पॉलिटेक्निक, स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रमों में फैले 20 स्कूलों में 200 से अधिक कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। भारत के शीर्ष विश्वविद्यालयों में लगातार स्थान पर, गलगोटिया विश्वविद्यालय को एआरआईआईए रैंकिंग 2021 में "उत्कृष्ट" दर्जा प्राप्त करते हुए, अपने अभिनव दृष्टिकोण के लिए मान्यता प्राप्त है। 2020 से अब तक आईआईसी गलगोटियास विश्वविद्यालय को आईआईसी-कैलेंडर गतिविधियों, एमआईसी- संचालित गतिविधियों, आईआईसी-उत्सव गतिविधियों और स्व-संचालित गतिविधियों के आयोजन द्वारा कैंपस में नवाचार और स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने के लिए शिक्षा नवाचार सेल मंत्रालय (एमआईसी), भारत सरकार द्वारा उच्चतम स्टार रेटिंग यानी 4 स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। इसके अलावा, आईआईसी गलगोटिया विश्वविद्यालय को आईआईसी कंसोर्टियम, उत्तर प्रदेश के 16 शासी सदस्यों में से एक के रूप में शामिल होने पर गर्व है और साथ ही 2023 में शिक्षा नवाचार प्रकोष्ठ, भारत सरकार द्वारा वित्त पोषण सहायता के साथ मेंटर संस्थान के रूप में चुना गया है।