BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

शारदा विश्वविद्यालय में मनाया गया विश्व महिला दिवस


Vision Live/Greater Noida 
ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय में बड़ी धूमधाम से मनाया गया विश्व महिला दिवस। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे म्यूजिकल चेयर, सोलो डांस ,ग्रुप डांस, सिंगिंग और रेस का आयोजन किया गया। इसमें महिला स्टाफ ने बढ़चढ़कर भाग लिया।
विश्वविद्यालय के चांसलर पीके गुप्ता ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि महिला दिवस समाज में महिलाओं के योगदान उपलब्धियों का मान्यता देने के अवसर के रूप में मनाया जाता है लेकिन इसका असली सार प्रतिदिन महिलाओं के योगदान को स्वीकार करने में निहित है।  सामाजिक प्रगति में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल दिया और राष्ट्रीय विकास की आधारशिला के रूप में महिलाओं के सशक्तिकरण को महत्वपूर्ण बताया।
डायरेक्टर पीआर ने कहा कि हमें महिला और पुरुषों के मध्य भेद नहीं करना चाहिए क्योंकि हम सब इंसान हैं और हमें इंसान बनने की ज़रूरत है। महिलाओं की शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि पुरुष शिक्षित होता है तो सिर्फ एक पीढ़ी को शिक्षित कर सकता है लेकिन एक महिला शिक्षित होती है तो वो कई पीढ़ियों को शिक्षित कर देती है।महिलाओं को पुरुषों की सहानुभूति नहीं बल्कि संवेदनाएं चाहिए ।