BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

सरदार पटेल विद्यालय यीडा सिटी ने तीसरा वार्षिक खेल दिवस बड़े उत्साह और उल्लास पूर्वक मनाया


Vision Live/Yeida City 
 जेपी ग्रुप के सरदार पटेल विद्यालय, सेक्टर 25, यीडा, दनकौर, गौतम बुद्ध नगर उ.प्र. ने अपना तीसरा  वार्षिक खेल दिवस बड़े उत्साह और उल्लासपूर्ण माहौल के साथ आयोजित किया गया । कार्यक्रम का आयोजन जेपी खेल परिसर, यीडा, दनकौर, गौतम बुद्ध नगर उ.प्र. के मैदान में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  राहुल पवार (बी.एस.ए.),गौतम बुद्ध नगर , श्रीमती दीप्ति शर्मा,  प्रेसीडेंट सहोदया एन सी आर स्कूल कॉम्प्लेक्स व गणमान्य अतिथि  तेजस्वी कुमार शर्मा (विश्व योगासन प्रवीण)  रहे ।  
डॉ. आर एस पवार वाईस प्रेजिडेंट शिक्षा, जेपी ग्रुप ने कार्यक्रम को सफलतापूर्वक मार्गदर्शित किया, इस अद्वितीय मौके पर अन्य विद्यालयों से आए प्रमुख अतिथियों का भी अभिनन्दन किया गया। अन्य प्रमुख अतिथियों  में ब्रिगेडियर सुधीर लांबा जी मौजूद रहे।  समारोह को और भी रोचक बनाने के लिए विद्यालय के छात्रों नें प्रस्तुत वसंत नृत्य और संगीत कार्यक्रमों का आनंद लिया।
अभिवावकों  और छात्रों के बैठने और दिन का आनंद लेने के लिए खेल के मैदान को तैयार किया गया था। खेल दिवस में विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। दिन के कार्यक्रम शुरू होने से पहले, प्रधानाचार्य  ने सभी को उनके कार्य हेतु प्रोत्साहित किया किया। स्कूल के चारों सदनों ने अपने-अपने सदस्यों का उत्साहवर्धन किया। मुख्य अतिथि व प्रधानाचार्य  द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत सर्वजन-प्रार्थना के साथ हुई फिर मुख्य अतिथि द्वारा  सुबह 11:00 बजे उद्घाटन भाषण और गुब्बारों के झुंड को आकाश में उड़ाकर दिन के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया । तत्पश्चात चार अलग-अलग सदनों के मार्च पास्ट से कार्यक्रम की गति को और आगे बढ़ाया गया । मार्च पास्ट के बाद, चार अलग-अलग सदनों के छात्रों ने रिले दौड़, 100 मीटर दौड़, 200 मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़ रिले दौड़ और पंचतत्व संगीतमय योग द्वारा अपने ऊर्जावान प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। छोटे बच्चों नें भी  बोरी दौड़ व थ्री-लेग दौड़ आदि जैसे मजेदार खेलों में भाग लिया।  100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में लक्ष्य शर्मा नें प्रथम, कक्षा-4 से,  आरिश ने द्वितीय स्थान कक्षा-4 से , जुनैद नें तीसरा स्थान कक्षा-5 से प्राप्त किया| 200 मीटर दौड़ बालिका में तनिया कक्षा-6 प्रथम स्थान , द्वितीय लविका नें कक्षा-8 तथा लवि कक्षा-6 ने तीसरा स्थान प्राप्त किया | बाधा-दौड़ में जुनैद कक्षा 3 से प्रथम स्थान , फ़ैज़ कक्षा 3 से दूसरा स्थान तथा कासिम कक्षा-3 से तृतीय स्थान प्राप्त किया| 4 x 100 मीटर रिले में नर्मदा हाउस ने प्रथम स्थान, गोदावरी हाउस ने द्वितीय स्थान, तथा कावेरी हाउस ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। गैर-भागीदारी वाले छात्रों के अलावा माता-पिता ने भी अपने बच्चों के लिए उत्साह बढ़ाया। प्राधानाचार्य एवं मुख्य-अतिथि द्वारा प्रतिभागियों को पुरस्कार भी दिये गए । सर्वश्रेष्ठ हाउस खेल प्रदर्शन को (पुरुष और महिला) में मुख्य अतिथि द्वारा एक शील्ड व प्रमाण पत्र दिया गया।  अंत में, गणमान्य अतिथि श्री तेजस्वी कुमार शर्मा  ने बच्चों को खेल के प्रति प्रोत्साहित किया और योग को प्रतिदिन जीवन में अपनाने की प्रेरणा दी  उन्होंने सभी अध्यापकों को प्रोत्साहित किया कि वे बच्चों को खेल के प्रति प्रेरित करें, प्रधानाचार्य महोदया श्रीमती हरविंदर कौर ने सभी को उनकी उपस्थिति और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और छात्रों को उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए बधाई दी।