BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

गलगोटियास यूनिवर्सिटी, ग्रेटर नोएडा में "एआई और भविष्य के परिप्रेक्ष्य" पर विशेषज्ञ वार्ता



Vision Live/Yeida City 
 गलगोटियास यूनिवर्सिटी में आईआईसी गलगोटियास यूनिवर्सिटी के सहयोग से स्कूल ऑफ बेसिक साइंसेज द्वारा आयोजित एक विचारोत्तेजक कार्यक्रम में, न्यूकैसल यूनिवर्सिटी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में विशेषज्ञ, दो प्रतिष्ठित प्रोफेसर एकत्र हुए। एआई की वर्तमान स्थिति और भविष्य के परिप्रेक्ष्य पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा करें। इस आयोजन का उद्देश्य समग्र रूप से विभिन्न उद्योगों और समाज पर एआई के संभावित प्रभाव की गहरी समझ को बढ़ावा देते हुए अकादमिक अनुसंधान और व्यावहारिक अनुप्रयोगों के बीच अंतर को पाटना था।
न्यूकैसल यूनिवर्सिटी के बिजनेस एंड एंगेजमेंट के निदेशक डॉ. गैरी उशॉ ने वास्तविक समय के उदाहरण देकर कंप्यूटर गेम इंजीनियरिंग के दायरे, आवश्यकता और भविष्य पर चर्चा की।
स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग में वरिष्ठ व्याख्याता, छात्र भर्ती निदेशक डॉ सारा डन ने महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे, लचीलापन, आपदा प्रबंधन, नेटवर्क ग्राफ सिद्धांत, लचीला समुदाय और नेटवर्क विश्वसनीयता के क्षेत्र में अंतर्दृष्टि दी। उन्होंने इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के सभी क्षेत्रों में एआई के वास्तविक जीवन अनुप्रयोगों पर भी चर्चा की है।
उन्होंने न्यूकैसल विश्वविद्यालय और उच्च शिक्षा में इसकी संभावनाओं के बारे में भी चर्चा की।
विशेषज्ञ वार्ता ने एआई के वर्तमान परिदृश्य और इसके संभावित भविष्य के प्रक्षेप पथों का व्यापक अवलोकन प्रदान किया। वक्ताओं ने सकारात्मक और समावेशी एआई-संचालित भविष्य सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार एआई विकास, नैतिक विचारों और शिक्षा जगत, उद्योग और नीति निर्माताओं के बीच सहयोग के महत्व पर जोर दिया। सत्र इंटरैक्टिव सत्र और प्रश्नोत्तरी मोड के साथ समाप्त हुआ जिसमें वक्ताओं ने प्रश्नों को सकारात्मक रूप से लिया और सभी प्रश्नों का उत्तर दिया।