BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

गलगोटियास विश्वविद्यालय की छात्रा (एनसीसी कैडेट) स्वाति कुमारी और प्रिया झा ने रक्षा मंत्री को दी सलामी।

गणतंत्र दिवस की रिहर्सल परेड में गलगोटियास विश्वविद्यालय की छात्रा (एनसीसी कैडेट) स्वाति कुमारी और प्रिया झा ने रक्षा मंत्री को दी सलामी। 
गलगोटियास विश्वविद्यालय के लिये बहुत ही ख़ुशी के पल। 
विजन लाइव / ग्रेटर नोएडा
एनसीसी निदेशालय दिल्ली में गत एक महिने से गणतंत्र दिवस की तैयारियाँ चल रही। गणतंत्र दिवस के रिहर्सल कैंप में पूरे भारत से 2270 एनसीसी कैडेट भाग ले रहे हैं। जिसमें 900 गर्ल्स कैडेट भी भाग ले रही हैं। इनमें से गलगोटियास विश्वविद्यालय की छात्रा स्वाति कुमारी और प्रिया झा का चयन मुख्य अतिथियों को गार्ड ऑफ़ ऑनर देने के लिये किया गया है। उनका ये चयन पूरे गलगोटियास विश्वविद्यालय के लिये अभूतपूर्व एवम् गर्व का विषय है। परेड के रिहर्सल के दौरान ये दोनों छात्राएँ अभी तक मुख्य अतिथियों के रूप में पहुँचने वाले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड और एयर चीफ़ मार्शल विवेक राम चौधरी की अगुवाई कर उनको सलमी दे चुकी हैं। कल 20 जनवरी 2024 को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जब गणतंत्र दिवस की परेड का रिहर्सल देखने वहाँ पर पहुँचे तो स्वाति कुमारी और प्रिया झा ने उनको भी गार्ड ऑफ़ ऑनर देकर उन्हें सलामी दी। वहीं पर दूसरी ओर साँस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में उत्तर प्रदेश के ग्रुपडांस को परेड में प्रदर्शन के लिये उत्कृष्ट स्थान मिला है। इसमें भी गलगोटियास विश्वविद्यालय की छात्रा अपर्णा शर्मा को चयनित किया गया है। विश्वविद्यालय की ही एक और अँगिरा राज को कार्यक्रमों के मंच संचालन की ज़िम्मेदारी मिली है। इन सभी छात्राओं ने अपनी राष्ट्र भक्ति की भावना से ओतप्रोत होकर अपनी महान प्रतिभा का ज़ोरदार प्रदर्शन करके अपने गलगोटियास विश्वविद्यालय का नाम रौशन किया है। 
गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ डा० ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि ये पल हम सबके के लिए बहुत ही सुखद और अद्भुत पल हैं। हमें अपने विद्यार्थियों पर गर्व है। उनकी राष्ट्र के प्रति पूर्ण रूप से समर्पण की भावनाओं का गलगोटियास विश्वविद्यालय ह्रदय से सम्मान करता है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना है। हमारे विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का जो शानदार प्रदर्शन किया है। उसके लिये वो सभी बधाई के पात्र हैं।