BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

पेसिफिक वर्ल्ड स्कूल में हिंदी दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन


पेसिफिक वर्ल्ड स्कूल में हिंदी दिवस की धूम, विद्यार्थियों को बताया मातृभाषा का महत्व 
Vision Live/Greater Noida 
 पेसिफिक वर्ल्ड स्कूल में हिंदी दिवस के अवसर पर कहानी, स्लोगन और निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का स्कूल की प्रिंसिपल पूजा बोस और अध्यापकों ने उत्साहवर्धन किया।
ग्रेटर नोएडा स्थित पेसिफिक वर्ल्ड स्कूल में हर्षाेल्लास हिंदी दिवस मनाया गया। 11 सितंबर से 15  सितंबर तक स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्देश्य विद्यार्थियों की हिंदी में रुचि और भाषा ज्ञान को बढ़ाना है। हिंदी सप्ताह के चौथे दिन विद्यार्थियों में खासा उत्साह देखने को मिला। स्कूल में आयोजित स्लोगन, कहानी वाचन, पहेलियां और निबंध लेखन प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं अध्यापकों ने विद्यार्थियों को हिंदी दिवस के महत्व की जानकारी दी। 
-विद्यार्थी के लिए मातृभाषा का महत्व जानना जरूरी-
स्कूल की प्रिंसिपल पूजा बोस ने कहा कि हिंदी हमारी मातृभाषा एवं हमारा दायित्व है, हमें हिंदी का प्रचार प्रसार करना चाहिए। दिवस मनाने का सबसे मुख्य कारण हिंदी भाषा के प्रति विद्यार्थियों को जागरूक करना है। हिंदी सप्ताह में आयोजित प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों का उल्लेखनीय प्रदर्शन रहा। उन्हें मातृभाषा के महत्व से अवगत कराया गया। गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी स्कूल में हिंदी दिवस की धूम रही। स्कूल की प्रिंसिपल ने सभी अध्यापकों व विद्यार्थियों को हिंदी दिवस की बधाई दी।