BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

GBU ने एक मेगा इवेंट के साथ नव प्रवेशित छात्रों का स्वागत किया

विजन लाइव/ गौतमबुद्धनगर 
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए नव प्रवेशित छात्रों को विश्वविद्यालय, इसके नियमों और विनियमों के बारे में अवगत कराने के लिए ओरिएंटेशन कम इंडक्शन कार्यक्रम आयोजित किया है, जिनका पालन किया जाना अपेक्षित है। मुस्कान द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना से विद्यार्थियों का स्वागत किया गया। इसके बाद कार्यक्रम के पहले दिन छात्रों को प्रशासनिक अधिकारियों और छात्रावास के अधिकारियों से मिलवाया गया।

इस कार्यक्रम को कुलपति, डीन एकेडेमक्स और रजिस्ट्रार के साथ-साथ दो आमंत्रित प्रेरक वक्ताओं ने संबोधित किया, जिन्होंने छात्र जीवन के अपने व्यक्तिगत अनुभव साझा किए।
राइज़ ऑफ़ द सुपरह्यूमन्स, स्वप्निल तिवारी द्वारा लिखित एक प्रेरणादायक सिग्नेचर टॉक अनुभव है, जो आज की पीढ़ी के सामने आने वाली चुनौतियों पर केंद्रित है और कैसे हम सभी जीवन की यात्रा में इन बाधाओं का जवाब देने की शक्ति रखते हैं। उन्होंने ने आज जीबीयू के नाव प्रदेशों छात्रों को इन्हीं विषयों से परिचय ही नहीं कराया बल्कि इसका सामना करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करें।
दूसरे वक्ता आदित्य घिल्डियाल एक कॉर्पोरेट एचआर और सामाजिक कार्यकर्ता, शांति और संस्कृति के अद्भुत राजदूत और प्रखर वक्ता के रूप में जाने जाते हैं। छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने उद्योगों में काम करने के माहौल के बारे में बात की, जिसका सामना छात्रों को विश्वविद्यालय में अपनी पसंद के पाठ्यक्रमों को पूरा करने के बाद करना होगा। साथ ही व्यावसायिक प्रशिक्षण, नौकरियों के साथ-साथ पर्यावरण के बारे में ज्ञान फैलाने और इसकी सुरक्षा के तरीके और साधन खोजने पर भी प्रकाश डाला गया।
कार्यक्रम का उद्देश्य उन्हें घर विश्वविद्यालय एवं जिन विषयों का उन्होंने आगे विशेष ध्यान रखना हैं उनसे परिचित करवाना था ताकि वो यहाँ किसी भी परेशानी से बच सकें और घर जैसा ही वातावरण महसूस करें और छात्रों को परिसर में सहज महसूस कराने और जानकारी के अभाव में किसी भी समस्या का सामना किए बिना अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए महत्वपूर्ण अधिकारियों का परिचय कराया गया।कार्यक्रम में क़रीब 2000 देशी और विदेशी छात्रों के अलावा कुछ अभिभावकों ने ने भी आनंद पूर्वक भाग लिया।