BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

हमारा आँगन हमारे बच्चे' एक दिवसीय कार्यशाला उत्सव सम्पन्न

बच्चों में बुनियादी कौशल विकास के लिए आरवी नार्थलैंड चिटहेरा दादरी के सभागार में 'हमारा आंगन हमारे बच्चे' उत्सव का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया
विजन लाइव/ दादरी
बच्चों में बुनियादी कौशल विकास के लिए आर वी नार्थलैंड चिटहेरा दादरी के सभागार में 'हमारा आंगन हमारे बच्चे' उत्सव का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख दादरी  विजेंद्र भाटी, सीडीओ श्रीमती प्रज्ञा श्रीवास्तव, खंड शिक्षा अधिकारी श अजहरे आलम एवं सीडीपीओ श्रीमती मंजु द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञान की देवी मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। उच्च प्राथमिक विद्यालय चिटहेरा की छात्राओं ने सरस्वती वंदना एवं स्वागत गान व  प्राथमिक विद्यालय नवादा के छात्रों ने बालिका शिक्षा पर एक नाटिका प्रस्तुत की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी नोडल शिक्षक संकुलों, समस्त एआरपी, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, नोडल शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया तथा कक्षा-1के 10 बच्चों को एवं विद्याज्ञान में उत्कृष्ट चार बच्चों को  स्टेशनरी देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में एआरपी शौकत अली, एसआरजी अशोक कुमार एवं एस आर जी कंचन बाला ने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन एस आर जी रश्मि त्रिपाठी ने किया।
इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी दादरी ने कहा कि यह नौनिहाल बच्चे ही हमारे देश का भविष्य हैं और सरकार की यह मंशा है कि आंगनबाड़ी और प्राथमिक के बच्चे एक कैंपस में रहकर पढ़ें क्योंकि शिक्षा ही एक ऐसा साधन है जिससे देश का सर्वांगीण विकास हो सकता है।
मुख्य अतिथि श्री विजेंद्र प्रमुख ने कहा कि 'हमारा आंगन हमारे बच्चे' कार्यक्रम से निश्चित ही हमारे शिक्षकों और आंगनवाड़ी कार्यकत्रिओं को कुछ नया  सीखने को मिलेगा जिससे उनकी अंतर्निहित शक्तियों का विकास हो सकता है। कार्यक्रम में दादरी में विज्ञान विषय के एआरपी उमेश राठी, जिला व्यायाम शिक्षक सतीश नागर, जगवीर शर्मा, कुलदीप नागर, जीतेन्द्र, आदित्य, अमित कुमार, निमिषा, आकांक्षा, मृदुला, सुमन शर्मा, आराधना, संजीव शर्मा, गीता यादव,मनोज नागर, सुमित, उपासना, मनु नागर, रोजी नागर, नीलम चौधरी, अंजू गौतम, अंशु रानी, मंजु बघेल आदि सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।