BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

श्री रामलीला कमेटी साइट- 4, ग्रेटर नोएडा :---रामेश्वरम में सेतु बांध कर की लंका पर चढ़ाई

 

>








श्री रामलीला कमेटी साइट- 4, ग्रेटर नोएडा :---रामेश्वरम में सेतु बांध कर की लंका पर चढ़ाई

मंगलवार को स्वामी हर्षानंद जी महाराज, गौतमबुद्धनगर जिला कारागार अधीक्षक अरूण प्रताप सिंह, कुशीनगर के अपर जिला जज हिमांश राय, आर्य प्रतिनिधि सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष आर्य वीरेश भाटी आदि अतिथिगणों ने दीप प्रज्जलित कर लीला का शुभारंभ किया



 





>

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ श्री रामलीला कमेटी साइट 4 ग्रेटर नोएडा

श्री रामलीला कमेटी साइट 4 ग्रेटर नोएडा में मंगलवार की रात्रि की लीला मंचन गणेश वंदना से प्रारम्भ हुई। श्री रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सरदार मनजीत सिंह ने बताया कि मंगलवार को स्वामी हर्षानंद जी महाराज, गौतमबुद्धनगर जिला कारागार अधीक्षक अरूण प्रताप सिंह, कुशीनगर के अपर जिला जज हिमांश राय, आर्य प्रतिनिधि सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष आर्य वीरेश भाटी आदि अतिथिगणों ने दीप प्रज्जलित कर लीला का शुभारंभ किया। श्री रामलीला कमेटी साइट 4 ग्रेटर नोएडा द्वारा अतिथिगणों का पटका पहना और स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। जेल अधीक्षक अरूण प्रताप सिंह और स्वामी हर्षानंद जी महाराज ने भगवान की लीला पर प्रकाश पर डालते हुए उनके आदर्शो पर चलते हुए  समाज निमार्ण की बात कही। श्री रामलीला कमेटी साइट 4 ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह ने बताया कि में मंगलवार की रामलीला में विभीषण रावण को समझाने का प्रयत्न करता है। इस लीला से मन्चन प्रारम्भ हुआ। रावण उसे लात मारकर लंका से भगा देता है विभीषण श्री राम की शरण में जाता है और फिर श्री राम समुद्र देव से राह मांगने की प्रार्थना करते है, श्री राम के क्रोधित होने पर समुद्र देव उन्हें समुद्र पर सेतु बांधने का उपाय बताते हैं। तब नल नील की सहायता से सभी वानर सेतु बांधते हैं और रामेश्वरम में शिव स्थापना करते हैं और एक बार फिर अंगद को भेजकर रावण को समझाने का प्रयत्न करते हैं। जब रावण नहीं मानता तो अंगद युद्ध की घोषणा करके लौट आते हैं फिर मेघनाद लड़ने आता हैं और लक्ष्मण को शक्ति बाण से मुर्छीत कर देता हैं, हनुमान जी संजीवनी लेकर आते हैं और  फिर रावण कुम्भकर्ण को जगाकर युद्ध में भेजता है, कुम्भकर्ण भी मारा जाता है और आरती के साथ रामलीला का समापन होता है। मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया कि 5 अक्टूबर को मेघनाथ वध, सुलोचना विलाप, अहिरावण वध लंका के राजा रावण का वध और इसी के साथ 65 फिट का रावण, 60 फिट के मेघनाथ और कुम्भकरण के पुतलो का दहन होगा।

>








इस अवसर पर अध्यक्ष सरदार मनजीत सिंह और बिजेन्द्र सिंह आर्य, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, विनोद कसाना, ओमप्रकाश अग्रवाल,  कुलदीप शर्मा,  मुकेश शर्मा,जीपी गोस्वामी, हरेन्द्र भाटी, केके शर्मा, मुकुल गोयल, जितेंद्र चौहान, श्यामवीर भाटी, अमित गोयल, अतुल जिन्दल, विकास जतन भाटी, श्रीचन्द भाटी, मनोज यादव, सुभाष चन्देल, अनिल कसाना, सुनील प्रधान, अरुण गुप्ता, विशाल जैन, विकास गर्ग,  सुरेंद्र तायल,  विकास आर्य, प्रमोद भाटी, रिंकू आर्य और राहुल नम्बरदार आदि पदाधिकारी और सदस्यगण उपस्थित रहे।