BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

खुश खबरी आईः--श्री द्रोणाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय दनकौर में भी एम.कॉम¬. तक की पढाई शुरू

 


 

>


>

इस बार अब एम.कॉम की मास्टर डिग्री भी सुलभ हो जाएगी। एम.कॉम की पढाई के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है वहीं दूसरी ओर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से भी एफिलेशन मिल चुका है। जिन छात्र छात्राओं को कॉमर्स में मास्टर डिग्री हासिल करनी है, वह एम.कॉम में प्रवेश लेना शुरू कर दें.ः- रजनीकांत अग्रवाल प्रबंधक श्री द्रोणाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय दनकौर

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

दनकौर क्षेत्र के लोगों के लिए खुश खबरी आई है कि अब यहां पर रह कर भी एम.कॉम¬. तक की  पढाई की जा सकती है। दनकौर क्षेत्र में यह एम.कॉम. तक की पढाई लेकर आया है श्री द्रोणाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय कालिंदी मार्ग दनकौर। एक समय वह भी हुआ करता था कि पूरे दनकौर क्षेत्र में कहीं भी कोई भी डिग्री कॉलेज नही हुआ करता था। यही कारण था कि हाई स्कूल और इंटर कॉलेज की पढाई के बाद ग्रेजुएशन की पढाई के लिए लोगों को सिंकद्राबाद, खुर्जा या फिर गाजियाबाद जैसे शहरों की ओर रूख करना पडता था।

>

 

>

दनकौर क्षेत्र के लोगों की इस पीडा को दूर किया श्री द्रोण गौशाला समिति दनकौर ने। श्री द्रोण गौशाला समिति ने बाबा श्री गुरू द्रोणाचार्य मंदिर के विकास के साथ साथ शिक्षा की व्यवस्था के लिए श्री द्रोणाचार्य महाविद्यालय की नीवं रखी। दूसरी ओर श्री द्रोण गौशाला समिति ने शिक्षा के साथ साथ चिकित्सा सेवा के लिए बाबा सूखामल डालंचद नंबरदार रमेश चंद विद्यावती चिकित्सालय की शुरूआत की। धार्मिक और समाजसेवा की भावना लिए श्री द्रोण गौशाला समिति के अथक प्रयासों से श्री द्रोणचार्य स्नातकांत्तर महाविद्यालय चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से संबद्ध हुआ बल्कि यहां बी.ए. हिंदी, अंग्रेजी, गृहविज्ञान, मनोविज्ञान, चित्रकला, अर्थशास्त्र समाजशास्त्र और राजनीतिक शास्त्र संकाय, बी.एस.सी. गणित एवं जीव विज्ञान तथा बी.कॉम. सभी आवश्यक विषयों में पढाई होने लगी। इसके साथ ही मास्टर डिग्री एम.ए. हिंदी और अंग्रेजी के लिए पढाई सुलभ हुई। जब कि प्रोफेशनल्स कोर्सो की बात करें तो बी.बी.ए. और बी.सी.ए. और बी.एड. के उपलब्ध होने जाने से क्षेत्र के छात्र छात्राओं को खास लाभ हुआ।

>

>

 श्री द्रोणाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रबंधक रजनीकांत अग्रवाल ने ’’विजन लाइव’’ को बताया कि इस बार अब एम.कॉम की मास्टर डिग्री भी सुलभ हो जाएगी। एम.कॉम की पढाई के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है वहीं दूसरी ओर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से भी एफिलेशन मिल चुका है। जिन छात्र छात्राओं को कॉमर्स में मास्टर डिग्री हासिल करनी है, वह एम.कॉम में प्रवेश लेना शुरू कर दें।