BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

आईआईएमटी कॉलेज समूह में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान की शुरूआत हुई

 


राष्ट्रीय ध्वज 130 करोड़ भारतीयों की एकता का प्रतीकः डॉ0 मयंक अग्रवाल

विजन लाइव/ग्रेटर नोएडा

शहर के नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज हर घर तिरंगा अभियान की शुरूआत हुई। इस दौरान में छात्र और छात्राओं ने पोस्टर मेकिंग, नारा लेखन और डिबेट कंपटीशन में भाग लिया। वहीं कॉलेज के सभी डॉयरेक्टर्स ने देश के क्रांतिकारियों के जीवन पर प्रकाश डाला। साथ ही तिरंगा के इतिहात के बारे में छात्रों को अवगत कराया कि किस प्रकार से देश के लिए एक झंडा होगा। इसी के साथ ही झंडा फहराने के नियम के बारे में बताया गया किस दौरान तिरंगे को फहराया जा सकता है। कार्यक्रम में देश भक्ति कविता और देश भक्ति गीत गाए गए। 


वहीं कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक डॉ0 मयंक अग्रवाल ने कहा कि हर घर तिरंगा पहल का उद्देश्य है स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में ध्वज को अगर सभी अपने.अपने घर लाएंगे, तो केवल तिरंगे से व्यक्तिगत संबंध का प्रतीक बनेगा, बल्कि राष्ट्र.निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का भी प्रतीक बनेगा। इससे लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगेगी और अपने राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा मिलेगा। राष्ट्रीय ध्वज 130 करोड़ भारतीयों की एकता का प्रतीक है। इस मौके पर कॉलेज समूह के डायरेक्टर जनरल डॉ0 एम.के सोनी,

डॉयरेक्टर डॉ0 एसएस त्यागी, डॉ0 अभिन्न बख्सी भटनागर, डॉ0 मल्लिकाअर्जुन बीपी, एडमिन डॉयरेक्टर कर्नल सोनी, डा0 मोनिका रस्तोगी, उमेश कुमार, डॉ0 पूनम पांडेय सहित सभी कॉलेज के डीन,एचओडी सहित कॉलेज समूह के अनेक लोग उपस्थित रहे।