BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

दनकौर में 6 वर्षीय बच्चे हर्ष उर्फ फजलू की मौत की गुत्थीः पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासाः- बच्चे की मौत सिर में चोट की वजह से हुई

 

सिर में चोट गहरे पानी के गड्ठे में गिरने से अथवा किसी प्रहार से हुई है? इन तमाम सवालों के जवाब तलाशने में पुलिस लगी हुई है, इसके साथ ही पुलिस शक जाहिर किए लोगांं से भी पूछताछ में लगी हुई है

 

>

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

थाना दनकौर क्षेत्र में 6 वर्षीय बच्चे हर्ष उर्फ फजलू के शव का पुलिस बल की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव आने पर परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी पर पड़े थे। परिजनों का कहना था कि जब तक  हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती शव को दफनाया नहीं जाएगा। एसीपी ब्रजनंदन राय मौके पर पहुंचे और किसी तरह से परिजनों को समझा.बुझाकर अंतिम संस्कार के लिए राजी किया। एसपी के आश्वासन के बाद परिजनों ने ऊंची दनकौर स्थित कब्रिस्तान में बच्चे के शव को सुपुर्द खाक किया। बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि बच्चे की मौत सिर में चोट की वजह से हुई है। सिर में चोट गहरे पानी के गड्ठे में गिरने से अथवा किसी प्रहार से हुई है? इन तमाम सवालों के जवाब तलाशने में पुलिस लगी हुई है। इसके साथ ही पुलिस शक जाहिर किए लोगांं से भी पूछताछ में लगी हुई है।

>

गौरतलब है कि गत दिनांक 28 अगस्त 2022 की शाम को करीब 4.00 बजे हर्ष उर्फ फजलू 6 वर्षीय पुत्र आसिफ कुरैशी निवासी ऊंची दनकौर अचानक लापता हो गया था। परिजनों ने बच्चे के लापता हो जाने की सूचना पुलिस को दी और रात भर खुद भी तलाशते रहे। दूसरे दिन पता चला कि ईंट भट्ठे पास गहरे पानी में एक बच्चा का शव तैर रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे के शव को निकाला। परिजनों ने मौके पर पहुंच कर बच्चे के शव की शिनाख्त हर्ष उर्फ फजलू के रूप में की। लापता हुए बच्चे की मौत की खबर से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। उधर बच्चे की मौत से गुस्साए हुए परिजनों ने सिकंद्राबाद दनकौर रोड पर जाम लगा दिया। परिजनों की मांग की थी कि बच्चे की मौत के लिए जिम्मेदार आरोपियों की गिरफ्तारी तत्काल की जाए। मौके पर पहुंचे डीसीपी अभिषेक वर्मा, एसीपी बृजनंद राय पुलिस के आलाधिकारियों ने किसी तरह परिजनों को समझा बुझा कर शांत किया और बच्चे के शव को पोस्टर्माट के लिए भेज दिया। बच्चे का पोस्टमार्टम के बाद शव कल मंगलवार 30 अगस्त-2022 की शाम को घर पहुंचा तो एक तरह से कोहराम मच गया। परिजनों ने कहा कि जब तक बच्चे की मौत के लिए जिम्मेदार आरोपियों की गिरफ्तारी नही हो जाती, तब तक दफनाया नही जाएगा और थाने के सामने शव को रख कर प्रदर्शन करेंगे। इस पर एसीपी बृजनंद राय तत्काल मौके पर पहुंचे और परिजनों को किसी तरह समझा बुझा कर शांत कराया कि बच्चे के शव को दफना दें, आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी सुनिश्चित होगी। तब पुलिस की मौजूदगी में बच्चे के शव को ऊंची  दनकौर स्थित कब्रिस्तान में दफनाया गया।

>
>

बच्चे के दादाओं में साबू कुरैशी ने ’’विजन लाइव’’ को बताया कि बच्चे की मौत एक साजिश के तहत हुई है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले ही पडोस के कुछ लोगों से कुत्ते को लेकर विवाद हुआ था। विवाद में  कुत्ते की मौत हुई थी, तब से उक्त लोग उनसे दुश्मनी मानते चले रहे हैं। उन्हें पूरा शक है कि उक्त लोग ही बच्चे की मौत की साजिश में शामिल हैं। उक्त विपक्षी लोगों को नामजद कराते हुए लिखित शिकायत पुलिस को दी गई है। उधर पुलिस बच्चे हर्ष उर्फ फजलू की मौत के मामले में कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस मामले की तह में जाने में लगी हुई है कि आखिर यह 6 साल का बच्चा ईंट भट्ठे के पास गहरे पानी तक कैसे पहुंचा और किस तरह से उसकी मौत हुई? क्या बच्चे की मौत पानी में डूबने से ही हुई या फिर बच्चे को मार कर पानी में फैंक दिया गया। बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि बच्चे की मौत सिर में चोट की वजह से हुई है। सिर में चोट गहरे पानी के गड्ठे में गिरने से अथवा किसी प्रहार से हुई है? इन तमाम सवालों के जवाब तलाशने में पुलिस लगी हुई है। इसके साथ ही पुलिस शक जाहिर किए लोगांं से भी पूछताछ में लगी हुई है।