>

’’अमरपुर जागीर में सीसी रोड में खराब गुणवत्ता की सामग्री लगाए जाने के मामले को लेकर ’’विजन लाइव’’ डिजिटल मीडिया ने एक खबर प्रसारित की थी। इस खबर का असर यह रहा कि सीसी रोड के दुरस्तीकरण का काम पुनः युद्ध स्तर पर जल्द शुरू

 

>

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के ग्राम अमरपुर जागीर में सीसी रोड के दुरस्तीकरण का काम जल्द शुरू हो जाएगा। ’’अमरपुर जागीर में सीसी रोड में खराब गुणवत्ता की सामग्री लगाए जाने के मामले को लेकर ’’विजन लाइव’’ डिजिटल मीडिया ने एक खबर प्रसारित की थी। इस खबर का असर यह रहा कि सीसी रोड के दुरस्तीकरण का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया जाएगा।  सीसी रोड की निमार्ण कर्ता एजेंसी जेडी एसोसिएट्स ने दावा किया है कि अमरपुर जागीर गांव में पूरे गुणवत्ता और मानकों के अनुरूप सीसी रोड का निमार्ण किया है,किंतु जैसे ही सीसी रोड बनी दूसरे ही दिन ग्रामीणों ने वहां से निकलना शुरू कर दिया था, जिससे रोड पर चलने से निशान हो गए। अब सीसी रोड के दुरस्तीकरण का कार्य पुनः युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया जाएगा। गांव में कुछ लोगों में एक दूसरे से मनमुटाव है, इसलिए लैबर को काम से ग्रामीणों ने रोका है। पुनः लैबर काम युद्ध स्तर से शुरू करेगी और सीसी रोड पूरी तरह से दुरस्त कर दिया जाएगा। सीसी रोड की निमार्ण कर्ता एजेंसी जेडी एसोसिएट्स के प्रोपराईटर मनवीर नागर ने बताया कि अमरपुर जागीर गांव में मुख्य मार्ग पर सीसी रोड का निमार्ण कार्य, निमार्ण कर्ता एजेंसी जेडी एसोसिएट्स कर रही है। सीसी डालने के तुरंत बाद सडक पर वाहन चलने शुरू हो गए, चूंकि मार्च से लेकर अप्रैल तक का समय फसल की कटाई का होता है।

>


उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर
, ट्रॉली, स्कूल बस, कार, बाइकें, भूसा ट्रैक्टर कच्ची सडक पर बार बार मना करने के बाद भी चालू कर दिए गए। इससे सीसी रोड पर कहीं कहीं निशान और कहीं कहीं रोडी दिखाई देने लगी। ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण की ओर से भी निमार्ण कर्ता एजेंसी जेडी एसोसिएट्स को सीसी रोड के दुरस्तीकरण के लिए निर्देश मिल चुके हैं और साथ ही दुरस्तीकरण का काम युद्ध स्तर पर शुरू किया था। किंतु गांव में एक दूसरे को लेकर कुछ लोगों में मनमुटाव चल रहा है। इसलिए लैबर को काम करने से ग्रामीणों ने रोका है। पुनः लैबर काम युद्ध स्तर से शुरू करेगी और सीसी रोड पूरी तरह से दुरस्त कर दिया जाएगा।