Noida News : नोएडा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के प्रत्याशी और मौजूदा विधायक पंकज सिंह (Pankaj Singh MLA) ने देश में विधानसभा चुनाव से जुड़ा सबसे बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है। पंकज सिंह ने रिकॉर्ड तोड़ 1,79,000 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। यह देश के किसी भी विधानसभा चुनाव में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। आपको बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में पंकज सिंह ने बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। पिछली बार वह उत्तर प्रदेश में तीसरे सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले विधायक थे। इस बार ना केवल उन्होंने उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देशभर के पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। आपको बता दें कि अब तक देशभर के राज्यों में 300 से ज्यादा विधानसभा चुनाव हो चुके हैं।

2017 में 1,04,016 वोट मिले

 आपको बता दें कि पंकज सिंह उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं। वह केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के ज्येष्ठ पुत्र हैं। पंकज सिंह ने विधायी राजनीति में कदम रखने के लिए नोएडा विधानसभा सीट को अपना कार्यक्षेत्र चुना था। भारतीय जनता पार्टी ने 2017 के चुनाव में उन्हें नोएडा से टिकट दिया। पंकज सिंह ने 1,04,016 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी। पिछले विधानसभा चुनाव में यह उनकी तीसरी सबसे बड़ी जीत थी। इस बार पंकज सिंह ने ना केवल उत्तर प्रदेश में सबसे बड़े अंतर से जीत हासिल की है, बल्कि देशभर में अब तक हुए तमाम चुनावों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

पंकज सिंह ने अजीत पवार का रिकॉर्ड तोड़ा

 भारत निर्वाचन आयोग के मुताबिक महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार ने बारामती विधानसभा सीट से 1,65,265 मतों के बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के भतीजे अजीत पवार को 1,95,641 वोट मिले थे। जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के गोपीचंद पडलकर को सिर्फ 30,376 वोट मिले। पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे जिले के पवार परिवार के गढ़ बारामती में अजीत पवार के लिए यह रिकॉर्ड तोड़ जीत का अंतर था।