विजन लाइव/ मेरठ 

कोरोना महामारी की दूसरी लहर थमने के साथ ही अब मेरठ में बाजार खोलने को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है। प्रशासन ने वीकेंड लॉकडाउन के आदेश के बाद सोमवार को भी साप्ताहिक बाजार बंद रखने का आदेश दिया है। इस पर व्यापारियों ने कड़ा ऐतराज जताया है। व्यापारियों का तर्क है कि शनिवार-रविवार को बाजार बंद रखने में हम पूरा सहयोग दे रहे हैं ऐसे में साप्ताहिक बंदी का नियम न थोपा जाए। वहीं, दूसरी तरफ प्रशासन का कहना है कि जिले में अभी भी हम कोरोना संक्रमण से लड़ रहे हैं। ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही या छूट से खतरा बढ़ने का डर है, इसलिए पाबंदी जरूरी है। यह सभी के हित में है।

प्रशासन बोला- चार दिन खुलेंगे बाजार, तीन दिन बंद

मेरठ ममें अब शनिवार, रविवार को तो कोरोना कर्फ्यू रहेगा। वहीं सोमवार को श्रम विभाग के आदेश के तहत बाजारों में साप्ताहिक बंदी रहेगी। बाजार, प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी ने कहा है कि शासन, प्रशासन और श्रम विभाग के आदेशों के तहत कार्रवाई की जा रही है।  शासन और डीएम के आदेश के तहत शनिवार और रविवार को कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। शनिवार को जिले के सभी बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। 


आज कमिश्नर से मिलेंगे व्यापारी
संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता के नेतृत्व में रविवार को कमिश्नर से मिलकर शिकायत दर्ज कराएंगे। व्यापारी नेताओं का कहना है कोरोना को लेकर लगातार दूसरे साल काफी नुकसान हो चुका है। अब तीन दिनों की बंदी से भी काफी नुकसान होगा। बेगमपुल व्यापार संघ ने भी सोमवार के साप्ताहिक बंदी पर नाराजगी जताई है। बेगमपुल व्यापार संघ अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी और महामंत्री दीपेन्द्र गुप्ता ने कमिश्नर, डीएम से सोमवार की बंदी पर पुनर्विचार का अनुरोध किया है।

व्यापारी बोले : बंदी का आदेश गलत, खोलेंगे बाजार  
शहर में सोमवार को साप्ताहिक बंदी के जिला प्रशासन के आदेश पर  व्यापारियों ने कड़ा ऐतराज जताया है। कहा है कि यदि प्रशासन ने इसे वापस नहीं लिया तो वह बाजार खोल देंगे। संयुक्त व्यापार संघ पदाधिकारियों ने इस मुद्दे पर बैठक की। आज व्यापारियों का प्रतिनिधिमंडल कमिश्नर से मिलेगा। 
 
साप्ताहिक बंदी से मुक्त करें
अर्जुन सिंघल अध्यक्ष सूरजकुंड रोड स्पोट्र्स गुड्स व्यापार संघ ने कहा कि  कोरोना संक्रमण काल में व्यापारी शासन-प्रशासन को सहयोग कर रहे हैं। शनिवार और रविवार को कोरोना कर्फ्यूका पालन कर रहे हैं। सोमवार की साप्ताहिक बंदी व्यापारियों पर न थोपी जाए। लल्लू मक्कड़, मंत्री, संयुक्त व्यापार संघ  ने कहा कि कोरोना काल में व्यापारी आर्थिक रूप से टूट चुका है। और नुकसान उठाने की स्थिति में नहीं है। शासन, प्रशासन व्यापारियों को राहत दें। साप्ताहिक बंदी न थोपी जाए।