BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

44 डिग्री तापमान, ऊपर से चिलचिलाती धूप और पश्चिम.पूर्व से लग रहे लू के थपेड़े, लेकिन उम्मीद 600 किलोमीटर दूर, कोई उन्हें, उनके घर पहुंचा दे!




ट्विटर हैंडल के माध्यम से विधायक की अपील कि जो भी प्रवासी जनपद में फंसे हुए हैं, उनकी सूचियां अगर उपलब्ध कराई जाएंगी तो उन्हें भेजे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाना मेरा काम होगा


विजन लाइव/गौतमबुद्धनगर
44 डिग्री तापमान, ऊपर से चिलचिलाती धूप और पश्चिम.पूर्व से लग रहे लू के थपेड़े, लेकिन उम्मीद 600 किलोमीटर दूर, कोई उन्हें, उनके घर पहुंचा दे! प्रवासी मजदूर आज भी इसी आस में टकटकी लगाए हुए हैं। गौतमबुद्धनगर मेें यह आस हकीकत में भी बदल रही है, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के प्रयास से इस तरह मजदूर अपने घरों के लिए पहुंचाए जा रहे हैं। श्रीमती ओमवती ने बताया कि बाबू बहुत मुश्किल से 25 दिन दिल्ली में घर पहुंचने के इंतजार करते.करते किसी तरह जेवर के विधायक धीरेन्द्र सिंह से हमारा बात हुआ। उन्होंने हमें नोएडा तक बुलवाकर सेक्टर 62 के पास इकट्ठा होने के लिए कहा। तभी उनके कुछ लोग हमारे लिए पानी की बोतलें और बिस्किट के पैकेट लेकर पहुंचे, जिन्हें देखकर प्यास से तड़प रहे हमारे छोटे.छोटे बच्चों की निगाहें, उन पानी की बोतलों की ओर लग गई जिसकी आवश्यकता बच्चे महसूस कर रहे थे। थोड़ी देर बाद ही विधायक जी द्वारा भिजवाई गई उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस में हम सवार हो गए और कासना डिपो पर आकर विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने हम सभी लोगों की कुशल क्षेम जानी। वही सीतापुर के रहने वाले रामखेलावन जो अपने घर पहुंचने की उम्मीद छोड़ चुके थे। एकाएक बस देखकर बुझे हुए चेहरे पर रोनक की लकीरें नजर आने लगी। सभी लोगों को सेक्टर 62 में पुल के नीचे से दो बसों में बिठाया गया। उसके बाद कासना डिपो पर जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने पिछले 25 दिन से घर जाने की जुगत खोज रहे स्त्री.पुरुषों से तसल्लीपूर्वक उनकी आपबीती सुनी। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने सभी से कहा कि मैं क्षमा चाहता हूं कि आप लोगों को इतने कष्टों का सामना करना पड़ा, लेकिन अब आप लोग कल सुबह 400 बजे तक अपने घरों पर पहुंच जाएंगे। घर पहुंच कर मुझे फोन अवश्य कीजिएगा। जिससे मैं जान सकूं कि आप लोगों को रास्ते में तो कोई तकलीफ नहीं हुई। गौरतलब है कि जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह द्वारा अपने व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से प्रवासियों की प्राप्त हो रही सूची के आधार पर जनपद हरदोई और सीतापुर के कुछ लोगों ने जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह से संपर्क किया। इनमें से 26 लोग कल रात को ही दिल्ली से निकलकर नोएडा गए थे और बाकी लोगों की व्यवस्था दिल्ली से  नोएडा लाने की व्यवस्था विधायक द्वारा कराई गई थी। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के नेफोवा टीम के सदस्य अभिषेक कुमार ने सभी 52 लोगों को सेक्टर 62 से बसों में भिजवा कर कासना के लिए रवाना किया। उसके बाद विधायक की टीम ने कासना स्थित डिपो में उन सभी को भोजन आदि कराने के पश्चात बसों में बिठाकर रवाना किया। जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से भी लोगों से अपील की है कि जो भी प्रवासी जनपद में फंसे हुए हैं, उनकी सूचियां अगर उपलब्ध कराई जाएंगी तो उन्हें भेजे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाना मेरा काम होगा। विधायक जेवर ऐसे प्रवासियों की सूचना देने वाले लोगों से बात कर उनका उत्साहवर्धन भी कर रहे हैं तथा अपने जेवर विधानसभा क्षेत्र के हरियाणा सीमा से लगे हुए सभी ग्रामों में यह संदेश भी प्रचारित कराया गया है कि अगर कोई भी प्रवासी हरियाणा की तरफ से आता हुआ नजर आए अथवा सड़कों पर मिले उसे वही गांव में रोककर उनके भोजन आदि की और रुकने की समुचित व्यवस्था करते हुए मेरे कार्यालय को अवगत कराया जाए।
..