BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

उर्वशी मित्तल जल्द ही राजनीति में कर सकती है , एंट्री

HHO द्वारा वूमेन आइकॉन ग्लोबल अवॉर्ड्स से Flask lady उर्वशी मित्तल को किया गया सम्मानित, जल्द ही राजनीति में कर सकती है एंट्री
Vision Live/Delhi 
दिल्ली: HHO द्वारा ग्लोबल अवॉर्ड्स 2024 और वूमेन आइकॉन ग्लोबल अवॉर्ड्स 2024  का आयोजन दिल्ली के गांधी शान्ति प्रतिष्ठान में किया गया। जिसमें पूरे हिंदुस्तान से हॉलिस्टिक हीलर्स व नामी गिरामी शख्सियात ने शिरकत की। इस प्रोग्राम को डॉ. शाइस्ता खान, विरेंद्र राठी, डॉ भूपेंद्र शर्मा व HHO टीम द्वारा आयोजित किया गया था। विशेष अतिथि के रूप में देशभर में फ्लास्क लेडी के नाम से मशहूर डाक्टर उर्वशी मित्तल समेत पद्मश्री पुरस्कृत डॉ चंद्रकांत एस पांडव, बसेम एफ हेलीस (डिप्लोमेट ऑफ फिलिस्तीन) ने शिरकत की। इस सेमिनार का उद्देश्य आयुर्वेद व हॉलिस्टिक हीलिंग में काम कर रहे सभी हीलर्स को और वह महिलाऐं जो विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही हैं उन्हें अवार्ड से सम्मानित करना और हॉलिस्टिक हीलिंग का प्रचार व प्रसार करना था।
Human Care an initiative by HHO ने इस प्रोग्राम में लोगों को बताया कि किस तरह हम ज़रूरतमंदो मदद कर सकते हैं इसी के चलते 50 बच्चियों की शिक्षा का बीड़ा भी HUMAN CARE ने उठाया। भारत को रोगमुक्त बनाने और सभी क्षेत्रों में काम कर रहे साथियों को प्रोत्साहित करने के लिए HHO और इनर व्हील क्लब अथक प्रयास कर रहा है इस कार्यकर्म में डाक्टर उर्वशी मित्तल इनर व्हील क्लब का नेतृत्व कर रही थी।

धरती से प्लास्टिक को खत्म करने का उर्वशी मित्तल ने बताया तरीका
उर्वशी मित्तल ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को बताया कि हमें प्लास्टिक की बोतलों की जगह मेटल से बनी पानी की बोतलों का इस्तेमाल करना चाहिए। प्लास्टिक के कप में चाय पीना बंद करना चाहिए, सामान खरीदने के लिए केवल प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग न करें, प्लास्टिक का बहिष्कार करें और कागज की थैलियों को बढ़ावा दें। इसके अलावा बच्चों को प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताएं। इससे उनकी आदतें भी सुधरेंगी. उर्वर्शी मित्तल द्वारा किए जा रहे कार्यों की पद्मश्री पुरस्कृत डॉ चंद्रकांत एस पांडव ने जमकर तारीफ की जिसके बाद उर्वशी द्वारा चंद्रकांत पांडव को फ्लाक की बोतल भेट कर उनका शुक्रिया अदा किया ।

 जानिए कौन है फ्लास्क लेडी उर्वशी मित्तल
उर्वशी मित्तल कई वर्षो से इनर व्हील क्लब से जुड़ी है और मौजूदा समय में इनर व्हील क्लब डिस्ट्रिक 301 की चेयर पर्सन के रूप में अपनी सेवाएं दे रही हैं देशभर में वो फ्लास्क लेडी के नाम से मशहूर है उर्वशी धरती से प्लास्टिक को खत्म करने के लिए निरंतर कार्य कर रही है और जन जन को जागरूक करने में लगी है इसके साथ ही समाज कल्याण और महिला उत्थान के लिए उर्वशी लगातार काम कर रही है । उर्वशी का बैकग्राउंड संघ से जुड़ा रहा है मगर कुछ समय से उनकी राजनीति में दिलचस्बी बढ़ती दिख रही है पिछले समय उन्होंने कई मंत्रियों से भी मुलाकात की है  सूत्रों की माने तो जल्द ही उनकी राजनीति में एंट्री हो सकती है।