BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के प्रयासों से लिफ्ट और एस्केलेटर अधिनियम पारित

Vision Live/Jewar 
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के प्रयासों से लिफ्ट और एस्केलेटर अधिनियम आज विधानसभा में सर्वसम्मति से पुर:स्थापित हुआ। जनपद गौतमबुद्धनगर के निवासियों द्वारा विगत कई वर्षों से लिफ्ट और एस्केलेटर अधिनियम को लागू किए जाने की मांग को देखते हुए, जेवर विधायक  धीरेन्द्र सिंह ने 08 अगस्त 2023 को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर, शीघ्र उपरोक्त अधिनियम को लागू किए जाने हेतु एक पत्र प्रेषित किया था। उसके बाद समय-समय पर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह लिफ्ट और एस्केलेटर अधिनियम को शीघ्र लागू किए जाने के लिए पत्राचार के माध्यम से सरकार और शासन को अवगत कराते रहे। 
                  ज़ेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के प्रयासों के कारण लिफ्ट और एस्केलेटर अधिनियम आज दिनांक 09 फरवरी 2024 को सदन के पटल पर पुर:स्थापित हुआ  तथा उम्मीद है कि कल दिनांक 10 फरवरी 2024 को सदन में चर्चा के बाद सर्वसम्मति से उपरोक्त अधिनियम पारित हो जाएगा तथा प्रदेश के लिए एक ऐसा कानून बन जाएगा, जिसमें बहुत सारी सुविधाएं उन लोगों को मिलेंगी, जो रोजाना लिफ्ट और एस्केलेटर का इस्तेमाल करते हैं तथा इसका सबसे ज्यादा फायदा एनसीआर क्षेत्र को होगा। 
              लिफ्ट और एस्केलेटर अधिनियम को पटल पर रखे जाने के बाद इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने ऊर्जा मंत्री  अरविंद कुमार शर्मा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि "जनभावनाओं का सम्मान करते हुए, उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए एक बेहतरीन अधिनियम बनाया है, जिससे एनसीआर क्षेत्र के साथ-साथ पूरे प्रदेश के लोगों को राहत मिलेगी तथा दुर्घटना होने पर लिफ्ट और एस्केलेटर स्थापित करने वाले स्वामी और संबंधित एजेंसी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।