BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

होंडा इंडिया फाउंडेशन की एक पहल- "स्वाभिमान"

Vision Live/Greater Noida 
होंडा इंडिया फाउंडेशन की एक पहल- "स्वाभिमान" !!
 नट की मड़ैया गांव में "स्वाभिमान" परियोजना के तहत महिला सशक्तिकरण के लिए 2020  से क्रियान्वित की गई है!  स्वाभिमान परियोजना का लक्ष्य ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं को निःशुल्क विशेष स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान करके इस अंतर को भरना है। कार्यक्रम स्वास्थ्य और स्वच्छता, सुरक्षित मातृत्व, बाल स्वास्थ्य, परिवार नियोजन आदि के बारे में जागरूकता बढ़ाकर महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाता है। स्वाभिमान परियोजना की स्थिरता के लिए समुदाय में 'परिवर्तन एजेंट' भी विकसित करता है। ये वे महिलाएं और लड़कियां हैं जिन्हें अपने साथियों और परिवारों के बीच स्वास्थ्य और कल्याण का संदेश फैलाने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।
दिनांक 13 सितंबर 2023, गांव नट की मड़ैया में हौंडा इंडिया फाउंडेशन के सौजन्य से पोषण माह उत्सव का आयोजन किया गया। इस आयोजन में लाभार्थियो के लिए व्यंजन प्रतियोगिता रखी गई,जिसमे लाभार्थियों द्वारा तरह-तरह के पोषक तत्वों युक्त व्यंजन बनाए गए तथा गर्भवती महिलाओं की गोद भराई भी की गई। स्वयंसेवकों को उनके लाभों के साथ कम लागत वाले उच्च पोषण व्यंजन भी दिए।
होंडा टीम के स्वयंसेवकों ने कार्यक्रम में भाग लिया और उन्हें कुछ पोषण संबंधी व्यंजनों के बारे में जागरूक किया, जिन्हें वे कम लागत पर अपने घर में आसानी से तैयार कर सकते हैं।