BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

लॉयड के शिक्षा विभाग द्वारा बी.एड. 2020 , 2021 , 2022, और 2023 बैच के शिक्षा स्नातकों को प्लसेमेन्ट ड्राइव के माध्यम से हुई नियुक्ति

विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा
लॉयड इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी ग्रेटर नॉएडा के शिक्षा विभाग द्वारा बी.एड. 2020 , 2021 , 2022, और 2023 बैच के शिक्षा स्नातकों को प्लसेमेन्ट ड्राइव के माध्यम से नियुक्ति के अवसर प्रदान किये।
नियुक्ति के लिए इंटरव्यू में अलग अलग सत्र के 90 अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार के लिए प्रतिभाग किया | 65 अभ्यर्थियों का नामचीन स्कूलो में चयन किया गया | वर्ष 2023 के द्वितीय वर्ष के 45 छात्र /छात्राओं के पेड इंटर्नशिप पर संस्थान स्तर से भेजा गया।
संस्थान में शिक्षा संकाय के बी.एड.और एम. एड. पाठ्यक्रम संचालित है | प्रतिवर्ष हमारे संसथान के अनेक छात्र -छात्राये शिक्षा पात्रता परीक्षाओं में भी सफल हो रहे है | प्रबंधन तंत्र ने शिक्षा विभाग की टीम के सदस्य डॉ विजय परमार, मि. योगेश प्रताप सिंह, मि.दुर्गपाल सिंह चौहान, मिस ममता खेड़ा , मिस मोनिका गुलाठी के प्रयासों की सराहना की। शिक्षा के क्षेत्र में इस प्रकार से प्राइवेट स्कूलों में अभ्यर्थियो की नियुक्ति संस्थान स्तर पर अनूठी पहल है। इस प्रकार की नियुक्तियां अब तक केवल मैनेजमेंट कॉलेजों में ही होती रही है। संकाय सदस्यों में छात्र -छात्राओं की नियुक्तियों के लेकर बहुत उत्साह था | असिस्टेंट प्रोफ़ेसर योगेश प्रताप सिंह ने कहा कि "छात्र शिक्षकों का आइना होते है,बदलते परिवेश और बदलते समाज के अनुकूल नई पीढ़ी को तैयार करने में एक शिक्षक का श्रम और जीवन लग जाते है तब कही नया समाज तैयार होता है| नवीन ज्ञान और ऊर्जा से युक्त अपने छात्रों को शिक्षक के रूप में कार्य करते देखना एक शिक्षक के प्रयासों और कर्तव्य पथ का प्रतिफल है |" डॉ विजय परमार का कहना है कि "इस प्रकार के प्रयास भविष्य में किये जाते रहेंगे और सकारात्मक सोच और संकाय सदस्यों की टीम के सहयोग से राष्टीय शिक्षा नीति के अनुरूप शिक्षको को तैयार करना और उनके रोजगार में मदद करना हमारा उद्देश्य है "' संस्थान इस प्रकार के प्रयासों को भविष्य में भी सार्थक बनाने के लिए कटिबद्ध रहेगा।