BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

सेक्टरों की तर्ज पर होंगे ग्राम विकसित

जिन किसानों की जमीनों पर सेक्टर बसाए जा रहे हैं, उन ग्रामों में रहने वाले लोगों को भी उच्चस्तरीय सुविधाओं का लाभ मिल सके, इसलिए स्मार्ट विलेज के कांसेप्ट को लाया गया है।
02 करोड़ 38 लाख रुपए की धनराशि से ग्राम चीरसी बनेगा स्मार्ट विलेज

विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने ग्राम चीरसी में 02 करोड़ 38 लाख रुपए की धनराशि से स्मार्ट विलेज के रूप में विकसित होने वाले ग्राम के कार्यों का ग्रामीणों की उपस्थिति में शुभारंभ किया। स्मार्ट विलेज के रूप में उपरोक्त ग्राम में आधारभूत सुविधाएं विकसित की जाएंगी तथा यह गांव शहर की तर्ज पर विकसित होगा, जिसमें सड़क, सामुदायिक केंद्र, बारातघर जलापूर्ति, सीवर, ड्रेनेज, खेल के मैदान की मरम्मत एंव बारात घर आदि की मरम्मत के कार्य कराये जाएंगे। 
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि "जेवर विधानसभा के ग्रामों में सेक्टरों की तर्ज पर विकास कार्य कराए जाएंगे। नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार संकल्पित है।"
इससे पहले जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा स्थित हरलाल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज में पहुंचकर मैनेजिंग डायरेक्टर हेम सिंह बंसल के साथ एक्सीलेंस फ़ॉर मल्टी डिसप्लनेरी रिसर्च सेंटर का लोकार्पण कर बच्चों का उत्साहवर्धन किया तथा ग्रेटर नोएडा में ही स्थित आईआईएमटी कॉलेज के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर मयंक अग्रवाल के साथ लगभग 125 बच्चों को स्मार्टफोन व टेबलेट वितरण किए। 
इस मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि "इस तकनीकी युग में प्रदेश में वितरित किए जा रहे स्मार्टफ़ोन व टेबलेट से आप अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाएं तथा प्रदेश और देश में अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करें। डिजिटल तकनीकी से छात्र-छात्राओं के जीवन को नई दिशा मिलेगी तथा आगे बढ़ने के नए प्राप्त होंगे। नई टेक्नोलॉजी, नए माध्यम खोजती है, वो नए अध्याय लिखती है तथा नए मार्ग व नई व्यवस्था भी बनाती है।"