BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

आई0 ई0 सी0 कॉलेज में रक्तदान राष्ट्रीय चैरिटेबल सेंटर, नोएडा तथा ग्लोबल डायनिमक एजुकेशन सोसाइटी के सौजन्य से किया गया

 

 



 


160 छात्रों ने पंजीकरण कराया तथा चिकित्सकों द्वारा किये गये जाँच सर्वेक्षण के आधार पर 115 छात्र एवं शिक्षक रक्तदान के लिए उपयुक्त पाये गए तथा उन्होंने रक्तदान किया- प्रो0 शरद माहेश्वरी

विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा 

नालेज पार्क स्थित आई0 0 सी0 कॉलेज में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का आयोजन राष्ट्रीय चैरिटेबल सेंटर, नोएडा तथा ग्लोबल डायनिमक एजुकेशन सोसाइटी के सौजन्य से किया गया। शिविर के शुभारंभ अवसर पर राष्ट्रीय चैरिटेबल सेंटर के अधिकारी अनिल चौहन ने कहा कि देश के अनेकों व्यक्ति रक्त की कमी से मृत्यु को प्राप्त करते है इसलिये प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान कर समाज के उत्थान के लिये कार्य करना चाहिये। रक्तदाता समाज के जीवनरक्षक है। संस्थान के छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में बढ चढकर हिस्सा लेना चाहिये। संस्थान के निदेशक प्रो0 भानु प्रताप सिंह सागर ने कहा कि रक्त की कमी का अहसास उस व्यक्ति से पूछना चाहिये जिसके परिवार का कोई सदस्य रक्त के अभाव में काल का ग्रास बन गया हो। प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान का संकल्प लेना चाहिये।





इस अवसर पर कार्यक्रम प्रभारी प्रो0 शरद माहेश्वरी ने बताया कि रक्त का कोई अन्य विकल्प नहीं है इसलिये संस्थान ही नहीं देश के प्रत्येक व्यक्ति को रक्तदान के द्वारा होने वाले फायदों को समझना चाहिये। उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान संस्थान के सभी संकायों के छात्रों में अत्याधिक उत्साह देखने को मिला। शिविर में 160 छात्रों ने पंजीकरण कराया तथा चिकित्सकों द्वारा किये गये जाँच सर्वेक्षण के आधार पर 115 छात्र एवं शिक्षक रक्तदान के लिए उपयुक्त पाये गए तथा उन्होंने रक्तदान किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय चैरिटेबल सेंटर के अध्यक्ष  संजय त्रिपाठी, डा. एश्वर्या, डा. प्रियंका गोयल, संस्थान के डीन प्रोफेसर बी. शरण, सीएफओ श्री अभिजीत कुमार एवं शिक्षक तथा स्टाफ का सह्योग रहा ।