BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

जी.एन.आई.ओ.टी. संस्थान में ओरिएन्टेशन कार्यक्रम "अभ्युदय-2022-23" संपन्न

>
>
>

सफलता के बाद भी जीवन पथ पर चुनौतिओं का सामना करना ही पड़ता है। हम सबको प्रत्येक चुनौंती के लिए तैयार रहना चाहिए: अभिषेक वर्मा
>
>

विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा
 ग्रेटर नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा ओरिएंटेशन कार्यक्रम "अभ्युदय 2022-23" का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथी अभिषेक वर्मा(पुलिस उपायुक्त-ग्रेटर नोएडा जाॅन )जिला-गौतमबुद्धनगर, उत्तर प्रदेश द्वारा किया गया। अभ्युदय कार्यक्रम का आयोजन  पं. दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान, ग्रेटर नोएडा के सभागार में सत्र 2022-23 के लिए नव प्रवेशित छात्रों के लिए किया गया।
कार्यक्रम में पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा जॉन अभिषेक वर्मा के साथ-साथ विशिष्ठ अतिथि, मोटिवेशनल स्पीकर  सोनू शर्मा की भी बहुमूल्य उपस्थिति रही। कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती की वंदना के साथ हुआ। इस अवसर पर संस्थान के निर्देशक डॉ. धीरज गुप्ता ने सभी अतिथिओं एवं नव प्रवेशित विद्यार्थिओं का स्वागत किया और साथ ही उन्होंने जी.एन.आई.ओ.टी संस्थान की उपलब्धिओं को साझा करते हुए, इंडस्ट्रियल कनेक्ट, प्लेसमेंट एंड ट्रेनिंग के बारे में भी विस्तार से बताया।  डॉ. गुप्ता ने अपने सम्बोधन में सभी छात्रों से कहा कि संस्थान उनके भविष्य को संभालने -सँवारने  के साथ-साथ उनके बहुमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
>
मुख्य अतिथि  अभिषेक वर्मा ने छात्रों को समझाया कि उनको सोशल मीडिया से दूरी रखते हुए अच्छे मित्र बनाना चाहिए। उन्होने यह भी बताया कि जीवन में चाहे कितनी भी गलती हों लेकिन उनकी पुनरावृत्ति न करें और गलती को रीयलाइज़ करते हुए जीवन में एक बैलेंस करके सही मार्ग पर आगे बढें तो सफलता निश्चित ही मिलती है। 
 उन्होंने विद्यार्थिओं के प्रश्नों के उत्तर देते हुए बताया कि आपको अपने लक्ष्य के  प्रति 100 प्रतिशत समर्पित होकर हार की चिंता किये बिना आगे बढ़ना है। उन्होंने बताया कि सफलता के बाद भी जीवन पथ पर चुनौतिओं का सामना करना ही पड़ता है। हम सबको प्रत्येक चुनौंती के लिए तैयार रहना चाहिए।  
मोटिवेशनल स्पीकर  सोनू शर्मा ने अपने सत्र में सभी विध्यार्थीयों को शिक्षा की रचनात्मक भागीदारी को बहुत ही उर्जित ढंग से समझाया। उन्होंने जीवन में सफल होने के लिए सभी छात्रों को प्रेरणादायक सुझाव भी दिए।
"अभ्युदय 2022-23" कार्यक्रम आज से शुरू हुआ है और अगले 21 दिन तक इंडक्शन प्रोग्राम के रूप में चलेगा जिसका मुख्य उद्देश्य विद्यार्थिओं में संस्थान एवं विभाग सम्बंधित समझ, समाज व प्रकृति से संबंध एवं जिम्मेदारी, मानवीय मूल्य एवं बहुआयामी ज्ञान को समावेशित करना है। सभी प्रसिद्ध विशेषज्ञों का उद्देश्य विद्यार्थिओं में मानवीय मूल्यों के साथ-साथ तकनीकी योग्यता विकसित करना होगा। जिससे वे आगामी जीवन की चुनौतियों से सामना करते हुए अपनी मानवीय इच्छा-आकांक्षाओं को सदैव पूरा कर सकेंगे। कार्यक्रम के समापन पर डॉ. बी. एस. चौहान (अधिष्ठाता प्रथम वर्ष, जी.एन.आई.ओ.टी) ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सभी छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दीं। संस्थान के चेयरमैन  राजेश गुप्ता  ने नए सत्र में प्रवेश कर रहे सभी छात्र - छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने एवं जीवन में सफल होने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दीं।