>
>

 

>
>
>
>

विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल द्वारा बुद्धवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित कर कार्यवाही की मांग की गई

श्री द्रोण गौशाला के सभी जिम्मेदार पदाधिकारी पूरी तरह से दोषी है। इस मामले की शिकायत क्रमशः पुलिस थाना दनकौर और सभी उच्चाधिकारियों को दी गई है। किंतु पुलिस की ओर से इस मामले में अभी तक कोई ठोस कार्यवाही अमल में नही लाई गई हैं। इस मामले में कार्यवाही के लिए चाहे जितनी लंबी लडाई लडनी पडे, आर पार की लडाई लडी जाएगी और चैन से नही बैठैंगेः दीनेश्वर दयाल प्रबंधक विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल दनकौर

मौहम्मद इल्यास.-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

दनकौर कसबा के विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल में दुर्गंध उठने से बीमार हुई अध्यापिकाएं और बच्चों का लगातार तूल पकडता जा रहा है। एसडीएम ने बीमार हुई अध्यापिकाओं और बच्चे की हालत को देखते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले की जांच ईओ दनकौर के द्वारा की जा रही है। वहीं विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल द्वारा बुद्धवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित कर कार्यवाही की मांग की गई है।

>
विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल के प्रबंधक दीनेश्वर दयाल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि गत दिनांक 8 सितंबर.2022 की सुबह रोज की भांति विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल में अध्यापिकाएं और बच्चे आने शुरू हुए। स्कूल की पढाई शुरू हुई ही थी कि बच्चे और अध्यापिकाओं को चक्कर आने शुरू हो गए। स्कूल के कई बच्चे और अध्यापिकाएं चक्कर खाकर और बेहोश होकर नीचे गिरने लगे। स्कूल प्रबंधन ने तत्काल चिकित्सकों की मद्द ली। इनमें 2 अध्यापिकाओं और करीब 18 बच्चों को दनकौर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां से अध्यापिकाओं और कुछ बच्चों को कासना स्थित राजकीय आर्युविज्ञान संस्थान यानी जिम्स में भेज दिया गया।
>
जहां अभी भी उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि स्कूल के पास में श्री द्रोण गौशाला में दवा का छिडकाव किया गया था और जिससे बच्चे और अध्यापिकाओं की हालज खराब हुई है इसके लिए श्री द्रोण गौशाला के सभी जिम्मेदार पदाधिकारी पूरी तरह से दोषी है। इस मामले की शिकायत क्रमशः पुलिस थाना दनकौर और सभी उच्चाधिकारियों को दी गई है। किंतु पुलिस की ओर से इस मामले में अभी तक कोई ठोस कार्यवाही अमल में नही लाई गई हैं। इस मामले में कार्यवाही के लिए चाहे जितनी लंबी लडाई लडनी पडे, आर पार की लडाई लडी जाएगी और चैन से नही बैठैंगे। इस मौके पर पत्रकार वार्ता में देवेंद्र कुमार अग्रवाल उर्फ मुन्नालाल अग्रवाल, दीपक गर्ग आदि उपस्थित रहे।