>
>

भीमताल में ग्रीन ड्राइव प्रतिभागियों का स्वागत राम सिंह कैरा, विधायक, भीमताल, उत्तराखंड, की महत्वपूर्ण उपस्थिति में किया जाएगा

मौहम्मद इल्यास-’’दनकौरी’’/ग्रेटर नोएडा

विश्व इलेक्ट्रिक वाहन दिवस,दुनिया भर में स्थायी .मोबिलिटी और ईवी स्वामित्व का उत्सव है। भारत,भविष्य और स्वच्छ गतिशीलता के एक नए युग की शुरुआत कर रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ कार्बन पद चिह्न और कच्चे तेल के आयात पर निर्भरता कम करने, रोजगार सृजित करने और नया टेक्नालॉजी निर्माण ज्ञान केंद्र बनाने का एक अच्छा मौका है। भारत के इलेक्ट्रिक वाहन यानी ईवी बाजार को निकट भविष्य में तैयार करने के कई कारण हैं जो आपस में मिल रहे है। इस इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का भविष्य स्वच्छ और स्थायी है और यह केवल समय की बात है कि भारत वैश्विक हरित मोबिलिटी के बाजार में एक धमाका करे।

आरगो  ईवी स्मार्ट के सबसे लंबे ईवी ड्राइव 3.0 के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। इसमें वाहनों की संख्या अधिकतम है और 600 किमी से ज्यादा की दूरी तय की जाएगी। इसकी शुरुआत एक्सपो.मार्ट, ग्रेटर नोएडा से शुक्रवार को हुई और यह भीमताल, उत्तराखंड तक जाएगी। इस ग्रीन ड्राइव को जसवंत सिंह सैनी, राज्यमंत्री, औद्योगिक विकास, उत्तर प्रदेश ने झंडी हरी दिखाकर ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर से रवाना किया। भीमताल में ग्रीन ड्राइव प्रतिभागियों का स्वागत राम सिंह कैरा, विधायक, भीमताल, उत्तराखंड, की महत्वपूर्ण उपस्थिति में किया जाएगा। ग्रीन ड्राइव 3.0 के पूर्ण होने पर सभी प्रतिभागी अंतिम गंतव्य पर प्रत्येक कार चालक से एक.एक पौधा लगाने की पहल करेंगे। इसका मुख्य मकसद लोगों में विद्युतीकृत परिवहन संरचना और उज्ज्वल, हरितव पर्यावरण अनुकूल भविष्य के प्रति अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करना है।

>
>

सुधीर,राजपूत, सीईओ, एएआरजीओ ईवी स्मार्ट प्राइवेट लिमिटेड के अनुसार, उपभोक्त इस तथ्य को भी समझते हैं कि ईवी केवल पर्यावरण के अनुकूल है ंबल्कि लंबे समय में आर्थिक रूप से अधिक व्यवहार्य हैं। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने की दर पर्यावरण के अनुकूल और लागत प्रभावी व्यक्तिगत गतिशीलता समाधान है। 1. और 2. .ड्राइव की सफलता के बाद, हमने पूरे दिल्ली.एनसीआर से उत्साही .ड्राइवरों की संख्या के साथ सबसे लंबे ईवी ग्रीनड्राइव 3.0 को लॉन्च करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि टाटा नेक्सॉनईवी, एमजीजेडएसईवी, हुंडईकोनासहित 30 इलेक्ट्रिक 4 व्हीलर्सइसई.ड्राइवकाहिस्साथे, जो लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहन इकोस्फीयर को बढ़ावा देने के लिए ग्रेटर नोएडा से होकर गुजरा गया है। इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग से प्रदूषणकारी जीवाश्म ईंधन से बदलाव आएगा और हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए पर्यावरण को बचाने में मद्द मिलेगी। इंडियन एक्जीबिशन सर्विसेज के निदेशक,स्वदेश कुमार के अनुसार, ये एवियन पर्यावरण को बचाने के मिशन पर हैं और आरगो ईवी स्मार्ट,एबीबी के अपने प्रिंसिपल ग्रुप कंपनी,एआर पावर सॉल्यूशन.सिस्टम इंटीग्रेटर्स के साथ देश भर में इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन स्थापितर के इसका समर्थन कर रहे हैं।