• देश में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. जिससे एक बार फिर से सामान्य जन जीवन प्रभावित हो रहा है. ओमिक्रोन का डर बढ़ा है. राज्य सरकारों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक बार फिर स्कूलों- कॉलेजों को बंद करना शुरू कर दिया है. कई स्कूलों- कॉलेजों में विद्यार्थी कोविड -19 संक्रमित मिले हैं.

  • राजधानी दिल्ली में कोविड -19 की स्थिति पर हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद सरकार ने येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने के दिशा-निर्देश दिए हैं. डीडीएमए ने कहा है कि ऑनलाइन कक्षाएं, सीबीएसई पंजीकरण, परीक्षा और संबंधित गतिविधियां निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी.  
  • कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ​दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेशों के बाद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) ने भी ​अगले आदेश तक रात्रि 11 बजे से ​सुबह 5 बजे तक का परिसर में कर्फ्यू लगा दिया​ है.

  • महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वह COVID-19 पॉजिटिव हैं. इससे पहले उन्होंने घोषणा की थी कि अगर ओमिक्रोन, कोविड -19 मामले बढ़ते हैं तो महाराष्ट्र के स्कूल फिर से बंद हो जाएंगे.

  • भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग (NITIE) ने मुंबई में COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए​. विद्यार्थियों के कैंपस छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है​.
  • कोरोना के नए संक्रमण को देखते हुए ​कलकत्ता विश्वविद्यालय ने सेमेस्टर परीक्षा ऑनलाइन आयोजित ​कराने का निर्णय लिया है​. हालांकि, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय, लखनऊ ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के लिए छात्रों के विरोध के बावजूद ऑफलाइन मोड में एकेटीयू विषम सेमेस्टर परीक्षा 2021 आयोजित कर रहा है​.