विजन लाइव/ गौतमबुद्धनगर

बीजेपी दिल्ली मुख्यालय पर आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है। इस सूची में अगर बात करें गौतमबुद्ध नगर से नोएडा, दादरी और जेवर सीट से पार्टी ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। दिल्ली से सटे नोएडा विधानसभा से राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को टिकट दिया गया है। दादरी सीट से तेजपाल नागर और जेवर विधानसभा सीट से धीरेंद्र सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे। इसकी घोषणा हो गई है।

UP BJP candidate list: यूपी चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट आज जारी हो गई. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की. पहले चरण के 58 में 57 सीटों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई. दूसरे चरण के 55 में से 48 सीटों की घोषणा भी की गई. बाकी बचे हुए सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर विचार विमर्श होगा.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह शनिवार को से भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में प्रेस को संबोधित कर रहे हैं. धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि आज पहले और दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की जा रही है. प्रधान ने कहा कि पिछले 5 साल में गुंडाराज पर योगी सरकार ने नकेल कसा है. यूपी को गुंडाराज और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाई है. यूपी में एयरपोर्ट बन रहे हैं, मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में भाजपा 300 से ज्यादा सीटों से चुनाव जीतेगी. बता दें कि इससे पहले सपा 29, बसपा 53 और कांग्रेस 125 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर चुकी है. यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के लिए 107 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया. चुनावी मैदान में योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है जबकि डिप्टी सीएम केशव मौर्य को सिराथु सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

कुछ प्रत्याशियों की सूची
शामली से तजेंद्र सिंह निर्वाल बुढ़ाना से उमेश मलिक चरथावल से सपना कश्यप पूरकाजी से प्रमोद ओटवाल मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल खतौली से विक्रम सैनी मीरापुर से प्रशांत गुर्जर सिवालखास से मनेंद्र पाल सिंह सरदना से संगीत सोम हस्तिनापुर से दिनेश खटीक मेरठ कैंट से अमित अग्रवाल किठोर से सत्यवीर त्यागी मेरठ से कमलदत शर्मा मेरठ साउथ से सोमेंदर तोमर छपरउली से सहेंद्र सिंह रमाला बड़ोत से केपी सिंह मलिक बागपत से योगेश धामा लोनी से नंदकिशोर गुर्जर मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी साहिबाबाद से सुनील शर्मा