BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

आर्किटेक्ट्स एसोसिएशन ऑफ ग्रेटर नोएडा ने उद्गम- 2024 का आयोजन किया

Vision Live/Greater Noida 
आर्किटेक्ट्स एसोसिएशन ऑफ ग्रेटर नोएडा (एएजीएन) ने  आर्किटेक्ट्स के कार्यक्रम उद्गम 2024 का आयोजन किया। क्षेत्र के प्रतिभाशाली युवा आर्किटेक्ट्स के काम और डिजाइन दर्शन का प्रदर्शन किया गया। इस कार्यक्रम को सोमानी सेरामिक्स लिमिटेड द्वारा स्पॉन्सर किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन और एएजीएन के अध्यक्ष कर्नल अनुज श्रीवास्तव (सेवानिवृत्त) के स्वागत भाषण के साथ हुई, जिन्होंने कहा कि सस्टेनेबिलिटी अब एक विकल्प नहीं बल्कि एक आवश्यकता है। पाँच युवा वास्तुकारों की प्रस्तुतियों में हवाई अड्डों, मौजूदा इमारतों की रेट्रोफिटिंग, सस्टेनेबल वास्तुकला और इंटीरियर डिज़ाइन आदि परियोजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल थी और इन्हें युवा आर्किटेक्ट्स राही नागपाल, महेश सिंह जादौन, क्रिस्टोफर पॉल, देवेन्द्र मंगल, गौरव कपूर और रवि कृष्ण द्वारा प्रस्तुत किया गया था।.
प्रस्तुति के बाद ग्रेटर नोएडा में वरिष्ठ आर्किटेक्ट सदस्यों द्वारा एक पैनल चर्चा हुई। इसमें क्षेत्र के अनुभवी आर्किटेक्ट्स सुखबीर सिंह, गौरव सैनी, शैली श्रीवास्तव, अद्रिश चक्रवर्ती और कर्नल अनुज श्रीवास्तव (सेवानिवृत्त) एवं श्री सुजीत मोहंती (सीनियर वीपी, सोमानी), ने भाग लिया। चर्चाकर्ताओं ने दिये गये प्रेसेंटेशंस व ग्रेटर नोएडा के आगामी शहर में सतत विकास के लिए रोडमैप पर अपने विचार दिए।
इस कार्यक्रम में नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 100 से अधिक प्रमुख आर्किटेक्ट्स ने भाग लिया। शाम का मुख्य आकर्षण कर्नल अनुज श्रीवास्तव (सेवानिवृत्त) द्वारा संकल्पित और क्रियान्वित एक दिलचस्प और इंटरैक्टिव क्विज़ था। प्रश्न आर्किटेक्चर और ग्रेटर नोएडा पर आधारित थे, दोनों ने दर्शकों को उत्साहित कर दिया। प्रश्न आकर्षक थे और जिन्होंने दर्शकों को बांधे रखा। विजेताओं को पुरस्कारों में होटल रेडिसन ब्लू, ग्रेटर नोएडा के वाउचर और सोमानी के हैम्पर्स दिये गये।
इस कार्यक्रम में दर्शकों और एएजीएन के सदस्यों की सक्रिय भागीदारी देखी गई, जिनमें विवेक भाटी, लोकेश निगम ममता सैनी, मो. नदीम, अनु शिशोदिया, मो. आदिल, जसविंदर सिंह, ध्रुव सैनी, शशांक अरुण, कुमार अभिषेक, सचिन सिंगला, सपना शर्मा, अनुराग शर्मा, एवं कुलदीप मिश्रा प्रमुख थे।