BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

बैक्‍सन ग्रुप ने डॉ. समीर चौक्कर के साथ एक विशेष सेमिनार आयोजित किया


Vision Live/Greater Noida 
बैक्सन के प्रयास से मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के रूप में 1300 से अधिक होम्योपैथिक चिकित्सकों को प्रशिक्षित करना। यह विशेष सेमिनार डॉ समीर चौक्कर के साथ आयोजित किया गया था।  होम्योपैथी के क्षेत्र में एक प्रमुख नाम, बैक्‍सन ग्रुप ने डॉ. समीर चौक्कर के साथ एक विशेष सेमिनार आयोजित किया। यह सेमिनार बुधवार, 18 फरवरी 2024 को 10:30 बजे से 12:00 बजे तक, बैक्‍सन होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के मिनी ऑडिटोरियम में हुआ।
इस सेमिनार में फ्लावर रेमेडीज़ के चिकित्सा चमत्कारों का अन्वेषण किया गया, यह एक प्राकृतिक उपचार प्रणाली जो फूलों के अर्क का उपयोग करके विभिन्न भावनात्मक और मानसिक स्थितियों का उपचार करती है। 
सभागार विशेष रूप से फ्लावर रेमेडीज़ के उपयोग के माध्यम से मानसिक अवरोधों, अवसाद, चिंता, तनाव और अवसाद के इलाज पर केंद्रित था। डॉ. समीर चौक्कर, जिन्हें होम्योपैथी और फ्लावर रेमेडीज़ में 25 वर्षों से अधिक का अनुभव है, इन उपचारों का प्रभावी उपयोग कैसे किया जा सकता है, इस पर अपने विचार और व्यावहारिक सुझाव साझा किए। प्रतिभागी यहाँ सीखते रहे कि फ्लावर रेमेडीज़ उन्हें भावनात्मक संतुलन, मानसिक कुशलता, और समग्र ताकत प्राप्त करने में कैसे मदद कर सकती हैं।

डॉ. समीर का उद्धरण - "डॉ. बैच की तरह, हम यह मानते हैं कि भावनात्मक स्तर पर उपचार का दूसरे स्तरों पर सीधा प्रभाव होता है। एक स्वस्थ भावनात्मक जीवन और एक संतुलित व्यक्तित्व आपके शरीर को अपनी स्वाभाविक स्वास्थ्य स्थिति को खोजने में मदद करेगा। फ्लावर रेमेडीज़, शारीरिक स्तर पर सीधे ध्यान केंद्रित उपचारों के साथ अच्छे प्रदर्शन करते हैं, ताकि व्यक्तियों को शारीरिक दर्द और असहजता को दूर करने में सहायता मिल सके, उदाहरण के लिए, संक्रमण का इलाज और रक्तस्राव को नियंत्रित करने के लिए उचित मदद की खोज करनी चाहिए।
सेमिनार उन सभी के लिए खुला था जो प्राकृतिक उपचार की शक्ति के बारे में अधिक सीखने में रुचि रखते थे, चाहे वे अनुभवी चिकित्सक, छात्र या उत्सुक व्यक्तित्व हों। दिल्ली /एन.सी.आर. से अधिकतम 300 डॉक्टर सेमिनार में व्यक्तिगत रूप से शामिल हुए, जबकि भारत भर से अधिकतर 900 डॉक्टर,  वेबिनार के ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म माध्यम से सेमिनार में शामिल हुए। सेमिनार का उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि डॉ. एस.पी.एस. बक्शी जो बैक्‍सन ग्रुप के सी.एम.डी. हैं, ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया और उपस्थित लोगों का स्वागत किया। डॉ. बक्शी होम्योपैथी के क्षेत्र में एक अग्रणी नाम है, और उनकी फ्लावर रेमेडीज़ को उनकी प्रभावक्षमता और गुणवत्ता के लिए व्यापक प्रशंसा मिली है।

सेमिनार एक अनोखा अवसर था शिक्षित होने का, और फ्लावर रेमेडीज़ की जादुई दुनिया की खोज करने का। जगहें सीमित थीं, इसलिए रुचि रखने वाले प्रतिभागियों को सलाह दी गई कि वे जल्द से जल्द पंजीकरण करें ताकि अपनी सीट को सुरक्षित कर सके । पंजीकरण के लिए, वे https://www.buybakson.com/homeopathic-medicine/drbakshis-flower-remedies/ पर जा सकते थे या 18002572829 पर कॉल कर सकते थे। 
बैक्‍सन ग्रुप होम्योपैथी के क्षेत्र में एक अग्रणी नाम है, जो लोगों के स्वास्थ्य और वेलनेस की आवश्यकताओं को पूरा करने वाले उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रेणी प्रदान करता है। डॉ. एस.पी.एस. बक्शी द्वारा 1982 में स्थापित, बैक्‍सन ग्रुप एक वैश्विक ब्रांड बन गया है, जो 20 से अधिक देशों में मौजूद है। बैक्‍सन ग्रुप में बैक्‍सन ड्रग्स एंड फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, बैक्‍सन होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल, बैक्‍सन क्लिनिक एंड एलर्जी सेंटर, और बैक्‍सन होम्योपैथी एंड एलाइड साइंसेस के एक संघ है।