BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

फोर्टिस,ग्रेटर नोएडा ने जेपी अमन सोसाइटी में बीएलएस ट्रेनिंग की आयोजित, डोनेट की व्हीलचेयर

हॉस्पिटल कैंपस में हार्ट एंड लंग्स स्क्रीनिंग कैंप का भी किया आयोजन
विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा
सामुदायिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ग्रेटर नोएडा के फॉर्टिस हॉस्पिटल ने नोएडा के सेक्टर 151 में स्थित जेपी अमन सोसायटी में वहां के निवासियों के लिए बेसिक लाइफ सपोर्ट (बीएलएस) ट्रेनिंग का आयोजन किया। फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ. नीलेश प्रसाद ने इस अवसर बीएलएस की ट्रेनिंग का संचालन किया। 
ट्रेनिंग के दौरान, डॉ. नीलेश ने स्वस्थ हृदय के महत्व पर जोर देते हुए कहा, "स्वस्थ हृदय लंबे और सुचारू जीवन की आधारशिला है। यह आवश्यक है कि हम संतुलित जीवनशैली और नियमित जांच के माध्यम से अपने हृदय स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। 
उन्होंने बेसिक लाइफ सपोर्ट ट्रेनिंग के महत्व को संबोधित करते हुए कहा, "बेसिक लाइफ सपोर्ट स्किल्स आपात स्थिति में महत्वपूर्ण अंतर ला सकते हैं। सीपीआर करने का तरीका जानना इमरजेंसी में किसी की जान बचाने में कारगर साबित हो सकता है।"
इस अवसर पर फोर्टिस ग्रेटर नोएडा अस्पताल की तरफ से सोसायटी वासियों की सुविधा के लिए एक व्हीलचेयर भी डोनेट की गई।
इसके अलावा फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा के कैंपस में एक निःशुल्क हार्ट एंड लंग्स स्क्रीनिंग कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंच कर निःशुल्क जांच और परामर्श का लाभ उठाया।
कैंप में निशुल्क आवश्यक जांच में ब्लड प्रेशर और रैंडम ब्लड शुगर की जांच के साथ-साथ इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) और पल्मोनरी फंक्शन टेस्ट (पीएफटी) भी शामिल था। 
शिविर में हृदय रोग विशेषज्ञ एवं पल्मोनोलॉजिस्ट (फेफड़ों के विशेषज्ञ) द्वारा निःशुल्क परामर्श भी प्रदान किया गया।
फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा के फैसिलिटी डायरेक्टर प्रमित मिश्रा ने कार्यक्रम की सफलता पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा, "हमारा उद्देश्य समाज को स्वस्थ रहने के लिए सुलभ स्वास्थ्य देखभाल संसाधनों के साथ सशक्त बनाना है। स्क्रीनिंग कैंप में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने और उनसे मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया इस तरह की पहल के महत्व की पुष्टि करती है।"