BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

कलूपुरा मै 551 दीप प्रज्वलित करके 251 महानुभावों द्वारा सस्वर सुन्दरकाण्ड पाठ का किया आयोजन।

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में “मानस अवलोकन संस्था” कलूपुरा मै 551 दीप प्रज्वलित करके 251 महानुभावों द्वारा सस्वर सुन्दरकाण्ड पाठ का किया आयोजन। 
विजन लाइव/ ग्रेटर नोएडा
अयोध्या धाम में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में मानस अवलोकन संस्था कलूपुरा ग्रेटर नौएडा के तत्त्वावधान में 551 दीप प्रज्वलित करके 251 महानुभावों द्वारा सामूहिक रूप से सुन्दरकाण्ड पाठ का सस्वर आयोजन रविवार को दोपहर 12:00 बजे से बौद्ध मिशन कन्या उ.मा.विद्यालय कलूपुरा के प्रागंण में किया गया। इस महायज्ञ में वृद्धजनों, मातृ-शक्ति, युवा शक्ति, विद्यार्थियों और नन्हे बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लेकर अपनी अपनी आहुति प्रदान करके पुण्य के भागी। 
मानस अवलोकन संस्था के महा सचिव हरिओ शास्त्री ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि 22 जनवरी 2024 का आने वाला दिन हम सब के जीवन का एक बहुत ही सौभाग्यशाली दिन है। हमारे इन नेत्रों को भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण और भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के पुनीत अवसर को देखने का सौभाग्य प्राप्त होने जा रहा है। ये क्षण हमारे लिए अलौकिक हैं। 
संस्था के सचेतक संजय देव विमल ने कहा कि हम सब के लिये और विशेष रूप से देश के युवाओं के लिये तो भगवान की प्राण प्रतिष्ठा का दिन 22 जनवरी 2024 सबसे महत्वपूर्ण और सौभाग्यशाली दिन है। आज हम उन सभी कार सेवकों को, संतो महात्माओं और महा पुरूषों को नमन करते हैं। जिन्होंने इस पुनीत कार्य को सही अंजान तक पहुँचाने के लिये अपने जीवन का बलिदान दे दिया। उन माताओं को भी बार-बार नमन जिन्होंने ऐसे वीरों और महावीरों को अपनी कोख से जन्म दिया। 
आज के इस पावन अवसर पर हमारी मानस अवलोकन संस्था राम के चरणों में दण्डवत प्रणाम करती है और युवाओं को अपने संदेश में यही कहना चाहती है कि आप सदैव अपनी महान संस्कृति की रक्षा के लिये जीवन पर्यन्त त्तपर रहें।