BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts

Header Add

श्री धार्मिक रामलीला मंचन सेक्टर पाई:-भगवान श्री राम की बारात में दर्शक शामिल हो खुशी से झूम उठे

Vision Live/Greater Noida 
श्री धार्मिक रामलीला कमेटी के तत्वाधान में गोस्वामी सुशील जी महाराज के दिशा दिशा निर्देशन में रामलीला का मंचन राजस्थान के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों द्वारा किया जा रहा है । रामलीला मैदान ऐच्छर पाई सेक्टर में आज के मंचन में पूरी कमेटी और सभी कलाकारों की सराहना की और भगवान श्री राम का जयकारा लगाकर परिसर को धन्य किया।
मंचन की शुरूआत गणेश पूजन के साथ हुई। तत्पश्चात भगवान श्री राम की बारात में बहुत सारे दर्शकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया नृत्य किया और प्रभु के साथ बाराती बनने का सौभाग्य प्राप्त किया। माता सीता की जनकपुर से विदाई के दृश्य ने सभी दर्शकों की आंखों को नम कर दिया। भगवान श्री राम के अयोध्या पहुंचने पर जब महाराज दशरथ जी ने भगवान श्री राम को राजा बनाने की इच्छा ब्यक्त की इसके विरोध में कैकई और मंथरा के बीच के संवाद ने उन सभी दर्शकों को बहुत बड़ी शिक्षा देने का काम किया जो दूसरों की बातों से प्रभावित हो धर्म विरुद्ध और परिवार विरुद्ध फैसला लेकर जीवन भर पश्चात का भागी बनते हैं। भगवान श्री राम की वनवास का दृश्य देख सभी दर्शकों की आंखों से अश्रु की धारा बह निकली। तत्पश्चात् भगवान श्री राम का चित्रकूट पहुंचना और ऋषियों के साथ मिलन के दृश्य ने यह शिक्षा देने का काम किया की आप विपरीत परिस्थितियों में भी परमार्थ और लोगों का कल्याण करने में समर्थ बन सकते हैं। आज के इन मंचन के दृश्यों ने पूरे रामलीला परिसर को भक्तिमय कर सभी भक्तों को कृतार्थ कर दिया
इस अवसर पर संस्था के संस्थापक गोश्वामी सुशील जी महाराज राजकुमार नागर, शेर सिंह भाटी, संरक्षक हरवीर मावी, प्रदीप शर्मा,बालकिशन सफ़ीपुर,सुशील नागर,अध्यक्ष आनन्द भाटी,महासचिव ममता तिवारी,कोषाध्यक्ष अजय नागर,धीरेंद्र भाटी मीडिया प्रभारी,उमेश गोतम,महेश शर्मा, पवन नागर,श्रीमती रोशनी सिंह,सतबीर मुखिया,रक़म सिंह भाटी,मनोज गुप्ता,चैनपाल प्रधान,नवनीत गुप्ता, फिरे प्रधान,बीरपाल मावी,श्रीमती विमलेश रावल, मयंक,भगवत्,पवन भाटी, ज्योति सिंह आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।