BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

प्रदूषण के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया ने निकाला पैदल मार्च

विजन लाइव/ सिकंदराबाद
 सिकंदराबाद के जोखाबाद औद्योगिक क्षेत्र में दिन प्रतिदिन बढ़ते हुए प्रदूषण से औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लगभग दर्जनों गांव के ग्रामीणों का जीवन दुश्वार हो चुका है जलवायु एवं ध्वनि प्रदूषण के कारण विभिन्न बीमारियां फैल रही हैं इस समस्या के समाधान हेतु करप्शन फ्री इंडिया संगठन के प्रदेश संगठन मंत्री प्रेमराज भाटी के नेतृत्व में सिकंदराबाद के जीटी रोड से तहसील परिसर तक हल्ला बोल प्रदर्शन करते हुए पैदल मार्च निकालकर उपजिलाधिकारी रेनू सिंह को ज्ञापन सौंपा।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि सिकंदराबाद के औद्योगिक क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में फैक्ट्रियां स्थापित है। सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र में दर्जनों से अधिक फैक्ट्रियों के द्वारा जल, वायु एवं ध्वनि प्रदूषण किया जा रहा है। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि फैक्ट्रियों के द्वारा केमिकल युक्त पानी को खुले नालों में छोड़ा जा रहा है जिस वजह से भूजल दिन प्रतिदिन प्रदूषित हो रहा है। औद्योगिक क्षेत्र में पिछले लंबे समय से नालों की सफाई नहीं होने की वजह से नालें गंदगी से अटे पड़े हैं। फैक्ट्रियों की चिमनी से काला धुआं जहर के रूप में निकल रहा है। वहीं कुछ फैक्ट्रियां मानकों के विपरीत ध्वनि प्रदूषण कर रही हैं। सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र में हैं लगभग 12 गांव बसते हैं। जल,वायु एवं ध्वनि प्रदूषण के कारण इन गांवों के ग्रामीणों में विभिन्न प्रकार के रोग फैल रहे हैं। गांव के चारों तरफ गंदे नाले बह रहे हैं गंदगी का अंबार लगा हुआ है बदबू के कारण ग्रामीणों को सांस लेने में भी भारी दिक्कत का सामना करना पढ़ रहा है मच्छरों के बढ़ते हुए प्रकोप एवं गंदगी के अंबार ओं से संक्रमण रोग फैलने का खतरा बना हुआ है। जोखाबाद औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दर्जनों गांव के ग्रामीणों का जीवन दुश्वार हो चुका है।संगठन के सिकंदराबाद ब्लॉक अध्यक्ष सुशील प्रधान ने बताया की औद्योगिक क्षेत्र में बढ़ते हुए जलवायु एवं ध्वनि प्रदूषण पर तत्काल रोक लगाई जाए अन्यथा आपके परिसर में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय जल्द ही भूख हड़ताल पर बैठेंगे।
पैदल मार्च में- चौधरी प्रेमराज भाटी धीर सिंह सुशील प्रधान देवेंद्र अधाना बसंत भाटी प्रेम प्रधान राकेश नागर यतेंद्र नागर नीरज भाटी रोहताश नागर अमित भाटी राकेश भाटी देशराज प्रधान तेज सिंह श्रीपाल नीरज भड़ाना विजय प्रधान जितेंद्र सिंह गौरव भाटी प्रवीण दिनेश वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।