BRAKING NEWS

6/recent/ticker-posts


 

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने जेल में बंद कैदियों के कौशल विकास की कमान संभाली

>
गौतमबुद्धनगर जिला में मजदूरी कर परिवार को पालेंगे कैदी: धीरेंद्र सिंह
मौहम्मद इल्यास- "दनकौरी" / ग्रेटर नोएडा
स्पार्क मिंडा फाउंडेशन द्वारा जनपद गौतमबुद्धनगर स्थित लुक्सर जेल में बंद कैदियों के लिए बहुत जल्द जेवर से विधायक धीरेंद्र सिंह कौशल विकास कार्यक्रम का शुभारंभ किए जाने के लिए प्रयासरत हैं। इस संबंध में दिनांक 02 नवंबर 2022 को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश कारागार के महानिदेशक को एक पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए कहा कि "उत्तर प्रदेश की जेलों में बहुत सारे कारीगर उपलब्ध हैं। साथ ही बहुत से ऐसे कैदी, जिनका हम कौशल विकास करते हुए, प्रदेश और देश के विकास में उनकी भूमिका भी सुनिश्चित कर सकते हैं।
जिला जेल में बंद कैदी मेहनत मजदूरी कर, अपने परिवार का खर्चा उठाएंगे तथा मजदूरी से प्राप्त धनराशि कैदियों के परिवार वालों के बैंक खातों में जीवन यापन हेतु हस्तांतरित की जाएगी। इस संबंध में जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के रबूपुरा स्थित कैंप कार्यालय पर स्पार्क मिंडा फाउंडेशन कंपनी के सीएसआर का काम देख रहे  देवांशु रस्तोगी व जेल सुपरीटेंडेंट  अरुण प्रताप सिंह के साथ चर्चा भी हुई। 
>
           जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि  जेल में मौजूद कैदियों का कौशल विकास करने के साथ-साथ अपने उत्पादन केंद्र भी स्थापित करेंगे, जिससे वहां बनने वाले उत्पादों से कैदियों के परिवार का जीवन यापन सुदृढ़ होने के साथ-साथ कैदियों की सोच में परिवर्तन आएगा, जो समाज और राष्ट्र के लिए एक अच्छा संकेत होगा।
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा कि जेल में कैदियों के पास काफी खाली समय होता है तथा यदि इस तरह के कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से कारागार में व्यस्त रहेंगे।